मोदी ने रोहतांग टनल को दिया 'अटल टनल' का नाम - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

मोदी ने रोहतांग टनल को दिया ‘अटल टनल’ का नाम

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी बाजपेयी की 95वीं जयंती पर आज उनकी स्मृति में रोहतांग टनल (सुरंग) का नामकरण ‘अटल टनल’ के रूप में करने की घोषणा की।

प्रधानमंत्री ने यहां विज्ञान भवन में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि रोहतांग टनल को अब अटल के नाम से जाना जाएगा।

मोदी ने कहा, “आज देश के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण एक परियोजना का नाम अटल जी को समर्पित किया गया है। हिमाचल प्रदेश के लद्दाख और जम्मू-कश्मीर से जोड़ने वाली और मनाली को लेह से जोड़ने वाली रोहतांग टनल अब अटल टनल के नाम से जानी जाएगी।” उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लोगों को इस सरकार की तरफ से अटल जी के जन्म दिन पर एक बहुत बड़ा महत्वूर्ण उपहार है।

उन्होंने कहा कि यह सिर्फ हिमाचल या लेह-लद्दाख तक सीमित नहीं है, बल्कि एक प्रकार से अटल जी दूरदर्शिता का परिचायक है, क्योंकि यह पूरे देश की सुरक्षा और पर्यटन की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री ने कहा, “यह अटल जी ही थे, जिन्होंने इस टनल के महत्व को समझा और उसके निर्माण का मार्ग बनाया। अटल जी के नाम पर इस टनल का नामकरण होना हिमाचल के प्रति उनके लगाव और अटल जी के प्रति आप सभी के आदर और असीम प्यार का प्रतीक है।”

Latest News

पूजा ने अंकित बनकर की शादी तो भड़क गये लड़की के पिता, किया रेप का केस…
शादी को सामाजिक और कानूनी तौर पर गलत करार देते हुए पिता ने पूजा यादव उर्फ अंकित यादव पर रेप का मुकदमा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});