nayaindia Dawoodi Bohra community दाऊदी बोहरा समुदाय के कार्यक्रम में पहुंचे मोदी
ताजा पोस्ट

दाऊदी बोहरा समुदाय के कार्यक्रम में पहुंचे मोदी

ByNI Desk,
Share
Narendra Modi
Twitter - ANI

मुंबई। एक महीने के अंदर दूसरी पार देश की वित्तीय राजधानी मुंबई के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कई बड़ी विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने एक साथ दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मुंबई महानगर में काफी अहमियत रखने वाले और सबसे प्रभावशाली समुदायों में से एक दाऊदी बोहरा मुस्लिम समुदाय के एक कार्यक्रम में भी पहुंचे। बृहन्नमुंबई महानगरपालिका, बीएमसी के चुनावों से पहले इसे अहम माना जा रह है।

प्रधानमंत्री मोदी ने दाऊदी बोहरा मुस्लिम समुदाय के शैक्षणिक संस्थान के एक नए परिसर का उद्घाटन किया। अंधेरी उपनगरीय क्षेत्र के मरोल में स्थित दाऊदी बोहरा समुदाय के प्रमुख शिक्षण संस्थान अल्जमीया-तुस-सैफियाह यानी सैफी अकादमी के नए परिसर में पीएम मोदी समुदाय के प्रमुख सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन का हाथ पकड़कर चलते हुए दिखाई दिए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वे एक परिवार के सदस्य के नाते अपने घर आए हैं। यह संस्थान दाऊदी बोहरा समुदाय की सीखने की परंपराओं और साहित्यिक संस्कृति के संरक्षण के लिए काम करता है। नया केंद्र अरबी की शिक्षा देगा।

एक महीने से भी कम समय में मुंबई में प्रधानमंत्री मोदी की यह दूसरी यात्रा है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने दिन में बुनियादी ढांचे की कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने मुंबई-सोलापुर और मुंबई साईंनगर शिरडी के लिए दो वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ साथ राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस भी कार्यक्रम में मौजूद थे। प्रधानमंत्री ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की तारीफ करते हुए कहा कि यह आधुनिक भारत की शानदार तस्वीर है। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी 19 जनवरी को मुंबई आए थे और 38 हजार करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें