nayaindia Modi emergency in Germany जर्मनी में इमरजेंसी पर बोले मोदी
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Modi emergency in Germany जर्मनी में इमरजेंसी पर बोले मोदी

जर्मनी में इमरजेंसी पर बोले मोदी

नई दिल्ली। जी-7 देशों की बैठक में हिस्सा लेने के लिए जर्मनी के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1975 में देश में लगाई गई इमरजेंसी को याद किया और कहा कि डेमोक्रेसी कुचलने की कोशिश की गई थी। उन्होंने भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करते हुए अपनी सरकार की उपलब्धियों को बखान भी किया। उन्होंने दावा किया कि आज देश का हर गांव खुले में शौच से मुक्त हो गया है। प्रधानमंत्री के भाषण की बातों को प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्विट किया।

इमरजेंसी की बरसी के मौके पर उसका जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि जो डेमोक्रेसी हमारा गौरव है, जो डेमोक्रेसी हर भारतीय के डीएनए में है, आज से सैंतालीस साल पहले इसी समय उस डेमोक्रेसी को बंधक बनाने, डेमोक्रेसी को कुचलने का प्रयास किया गया था। मोदी ने कहा- भारत के लोगों ने लोकतंत्र को कुचलने की सारी साजिशों का जवाब, लोकतांत्रिक तरीके से ही दिया है। उन्होंने कहा- हम भारतीय कहीं भी रहें, अपनी डेमोक्रेसी पर गर्व करते हैं। हर हिंदुस्तानी गर्व से कहता है, भारत मदर ऑफ डेमोक्रेसी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत ने दिखाया है कि इतने विशाल और इतनी विविधता भरे देश में डेमोक्रेसी कितने बेहतर तरीके से डिलीवर कर रही है। उन्होंने कहा- जिस तरह करोड़ों भारतीयों ने मिल कर बड़े-बड़े लक्ष्य हासिल किए हैं, वो अभूतपूर्व है। मोदी ने कहा- आज भारत के हर गांव तक बिजली पहुंच चुकी है। आज भारत का लगभग हर गांव, सड़क मार्ग से जुड़ चुका है। भारत के 99 प्रतिशत से ज्यादा लोगों के पास क्लीन कुकिंग के लिए गैस कनेक्शन है। भारत का हर परिवार बैंकिंग व्यवस्था से जुड़ा हुआ है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

one × five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Find Out The Reason Why SwipeAffair.com Creates Fake Female Users
Find Out The Reason Why SwipeAffair.com Creates Fake Female Users