मोदी आज चित्रकूट में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की रखेंगे आधारशिला

चित्रकूट। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज चित्रकूट में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखेंगे। एक्सप्रेस-वे फरवरी, 2018 में सरकार द्वारा घोषित उत्तर प्रदेश रक्षा औद्योगिक गलियारे की सहमति के बिंदुओं को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान देगा। मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को चित्रकूट के भरतकूप में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे।

करीब 296 किमी लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का बुंदेलखंड के विकास में अहम योगदान होगा। इससे चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरेया और इटावा जनपद लाभान्वित होंगे। यही नहीं, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से डिफेंस कॉरिडोर में निवेश करने वाली कंपनियों को भी बड़ा लाभ होगा।

प्रधानमंत्री 1.30 बजे मंच पर पहुंचेगे। डेढ़ घंटे के कार्यक्रम में वह कृषक प्रदर्शनी, पेयजल योजना का स्टाल व डिफेंस कॉरिडोर और बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर आधारित लघु फिल्म का अवलोकन करेंगे। इसी बीच प्रधानमंत्री किसान योजना व केसीसी पर आधारित फिल्म का भी मंच के पीछे लगी बड़ी एलईडी से प्रदर्शित की जाएगी।

विभाग द्वारा भारत सरकार की परियोजनाओं से संबधित प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। बुंदेलखंड पेयजल योजना के स्टाल का अवलोकन, यूपीडा के स्टाल का इसके बाद पीएम किसान योजना की लघु फिल्म का प्रदर्शन होगा। प्रधानमंत्री किसानों को केसीसी जारी करने के अभियान का शुभांरभ करेंगे। देश के 10 हजार किसानों के संगठन की स्थापना व उनके कार्यक्रम की घोषणा करेंगे।

जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय ने बताया कि भगवान राम की तपोभूमि पर विकासात्मक कई कार्य कराए जा रहे हैं। अब बुंदेलखंड एक्सप्रेस व डिफेंस कॉरीडोर से न सिर्फ आर्थिक स्थिति में सुधार होगा बल्कि यहां दूर-दूर से लोग आसानी से आकर क्षेत्र के धार्मिक व पर्यटन से संबंधित क्षेत्र को देख सकेंगे। प्रधानमंत्री की सभा को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं, कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares