nayaindia Mohammad Zubair police custody मोहम्मद जुबैर चार दिन तक पुलिस हिरासत में
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Mohammad Zubair police custody मोहम्मद जुबैर चार दिन तक पुलिस हिरासत में

मोहम्मद जुबैर चार दिन तक पुलिस हिरासत में

नई दिल्ली। फैक्ट चेक करने वाली वेबसाइट आल्ट न्यूज के सह संस्थापक को दिल्ली की एक अदालत ने पुलिस की चार दिन की हिरासत में भेज दिया है। जुबैर को 2018 के एक ट्विट के आधार पर धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें मंगलवार को पटियाला कोर्ट में पेश किया गया और लंबी बहस के बाद चार दिन की रिमांड पर भेजा गया।

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने सोमवार को उन्हें एक दूसरे केस में पूछताछ के लिए बुलाया था और बाद में एक नए केस में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की ओर से अदालत में कहा गया कि वो जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। माना जा रहा है कि दिल्ली पुलिस मोहम्मद जुबैर को लेकर बेंगलुरु में उनके घर पर जाएगी। यह भी कहा जा रहा है कि दिल्ली पुलिस उनके लैपटॉप का एक्सेस करना चाहती है।

दिल्ली पुलिस की ओर से अदालत में यह भी कहा गया कि जुबैर जब सोमवार को दिल्ली पुलिस के सामने पेश हुए थे, तो अपने फोन का डाटा डिलीट कर दिया था। पुलिस को वह डाटा वापस हासिल करना है। दूसरी ओर बचाव पक्ष ने कहा कि दिल्ली पुलिस की कहानी मनगढ़ंत है और इसमें किसी भी प्रकार से धार्मिक भावनाएं आहत करने का कोई मामला नहीं बनता है। इस बीच सोशल मीडिया में मोहम्मद जुबैर के समर्थन और विरोध की मुहिम छिड़ गई है।

अदालत में बचाव पक्ष की ओर से कहा गया, जो मोहम्मद जुबैर का ट्विट है वो 2018 का है उन्होंने एक फिल्म का स्क्रीन शॉट शेयर किया है, फिर क्यों गिरफ्तार किया गया। इस पर अभियोजन पक्ष की ओर से कहा गया- आप जो भी ट्विटर पर शेयर करते हैं आप अपना व्यू न बता के किसी और का व्यू शेयर करते हैं, उस पर आप को छूट नहीं है। इसको लेकर कोर्ट के कई आदेश हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

5 × two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बिहार में नुकसान, भाजपा की कहां से भरपाई?
बिहार में नुकसान, भाजपा की कहां से भरपाई?