ताजा पोस्ट | देश

Monsoon बढ़ रहा आगे, 10 जून से पूर्वी भारत में भारी बारिश की चेतावनी, Mumbai  में प्रशासन अलर्ट

नई दिल्ली। Monsoon 2021: दक्षिणी राज्यों को भिगोने के बाद दक्षिणी-पश्चिम मानसून महाराष्ट्र और पूर्वोतर राज्यों में पहुंच चुका है। देश में जैसे-जैसे मानसून आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे राज्यों में भी बारिश की गतिविधियां चालू होने लगी है। मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी भारत और इससे सटे मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में 10 जून से बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:- Pune Fire : पुणे की केमिकल फैक्ट्री में आग से जिंदा जले 18 लोगों में 15 महिलाएं, PM Modi ने की 2 लाख के मुआवजे की घोषणा

भारती मौसम विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, 11 जून के आस-पास कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना के कारण दक्षिण-पश्चिम मानसून के ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड के अधिकांश हिस्सों और बिहार के कुछ हिस्सों में और आगे बढ़ेगा। जिसके चलते 8 जून से 11 जून के दौरान ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भारी से बहुत भारी वर्षा (Heavy Rain Alert) होने के आसार है। वहीं मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि आने वाले दिनों में 8 से 10 जून के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में धूल भरी तेज हवाएं चल सकती है।

ये भी पढ़ें:- Modified Lockdown 2.0 : राजस्थान में आज से लाॅकडाउन की कई पाबंदियां खत्म, सुबह 6 से शाम 4 तक खुलेंगे बाजार, जानें किसे मिलेगी छूट

मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी
इसी के साथ मौसम विभाग ने मुंबई समेत राज्य के अन्य तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश (Heavy Rain) का पूर्वानुमान जताया है। जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य प्रशासन को मुस्तैद रहने का आदेश दे दिया। मुंबई के क्षेत्रीय मौसम केंद्र ने भी क्षेत्र में अगले पांच दिन में मौसम बिगड़ने की चेतावनी दी है।

ये भी पढ़ें:- Corona: साढ़े तीन लाख से ज्यादा मौतें, ब्राजील और भारत के बीच तेजी से अंतर कम हो रहा

यहां गर्मी दिखा रही तेवर
वहीं, दूसरी ओर राजस्थान के कई जिलों में चल रहा बारिश का दौर थम गया है जिससे एक बार फिर गर्मी ने अपने तेवर दिखा दिए हैं। मौसम विभाग के कहा है कि, अगले दो से तीन दिन में तेज गर्मी के साथ उमस और बढ़ेगी। साथ ही आज राजस्थान में कहीं कहीं मेघगर्जन, वज्रपात और तेज हवाएं चलने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

राजधानी जयपुर का दिन का तापमान 40.0 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के 17 जिलों में दिन का तापमान 40 से 44 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है।

Latest News

Jammu Kashmir में बहेगी विकास की गंगा! PM मोदी के साथ कश्मीरी नेताओं की बैठक कल, महबूबा मुफ्ती दिल्ली रवाना
नई दिल्ली | Jammu Kashmir Meeting: गुरूवार यानि कल का दिन जम्मू-कश्मीर के लिए बेहद ही अहम माना जा रहा है। प्रधानमंत्री…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा पोस्ट | मनोरंजन | बॉलीवुड

Kangana Ranaut दिखेंगी पूर्व PM ‘इंदिरा गांधी’ के किरदार में, खुद को ऐसे तैयार कर रही एक्ट्रेस

नई दिल्ली | Kangana Ranaut बाॅलीवुड की सबसे चर्चित और विवादों में घिरी रहने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत  (Kangana Ranaut) अब एक बार फिर से चर्चा में है। अब कंगना रनौत एक बार फिर से पॉलीटिकल ड्रामा फिल्म का हिस्सा बनने जा रही हैं। कंगना अब अगली फिल्म में भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) के किरदार में लोगों को राजनीति का सियासी पाठ पढ़ाएंगी। कंगना अपनी इस फिल्म के लिए खासी एक्साइटेड हैं और फिल्म की तैयारी शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें:- Khatron Ke Khiladi : की शूटिंग खत्म कर भारत लौटे सितारे, जानें कब होगा शो का टेलिकास्ट

कंगना रानौत ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में पर अपनी आने वाली फिल्म की तैयारियों के कुछ वीडियो अपने फैंस के साथ शेयर किए हैं। जिसमें वह इस इंदिरा गांधी के करिदार में ढलने के लिए अपने बाॅडी को तैयार करती दिख रही हैं। कंगना ने अपनी स्टोरी में यह लिखा है कि उनकी ये फिल्म 1975 की इमरजेंसी पर आधारित होगी।

कंगना ने इसी साल की शुरुआत में अपनी इस फिल्म की घोषणा कर दी थी और कहा था कि, उनकी ये फिल्म बायोपिक नहीं, बल्कि एक ग्रैंड पीरियड ड्रामा होगी।

ये भी पढ़ें:- IND Vs NZ WTC Lastday : WTC के अंतिम दिन पर बना रोमांच, match draw होने पर भी होगा indian Team को होगा नुकसान

‘मणिकर्णिका’ और ‘द क्वीन ऑफ झांसी’ के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकीं कंगना की एक और फिल्म ‘थलाइवी’ भी रिलीज से के लिए तैयार है। ये फिल्म तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के जीवन पर आधारित है।

कंगना के फैंस उनकी आगामी फिल्म ‘थलाइवी’ में उन्हें देखने के लिए बेसब्र हुए जा रहे हैं। फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म को लेकर दर्षकों की उत्सुकता बढ़ी हुई है। बता दें कि कंगना की ये फिल्म 23 अप्रेल को ही रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के के चलते इसकी रिलीज अटक गई।

Latest News

aaJammu Kashmir में बहेगी विकास की गंगा! PM मोदी के साथ कश्मीरी नेताओं की बैठक कल, महबूबा मुफ्ती दिल्ली रवाना
नई दिल्ली | Jammu Kashmir Meeting: गुरूवार यानि कल का दिन जम्मू-कश्मीर के लिए बेहद ही अहम माना जा रहा है। प्रधानमंत्री…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *