Rajasthan पहुंचा Monsoon, समय से पहले दी दस्तक, कई इलाकों में बारिश की संभावना - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

Rajasthan पहुंचा Monsoon, समय से पहले दी दस्तक, कई इलाकों में बारिश की संभावना

जयपुर | Monsoon 2021 Latest Update : मानसून ने मरूभूमि राजस्थान में भी दस्तक दे दी है। शुक्रवार को मानसून (Monsoon 2021) ने बांसवाड़ा-डूंगरपुर और झालावाड़ के रास्ते होते हुए राजस्थान में प्रवेश किया। सामान्यतया राजस्थान में मानसून जून के अंतिम सप्ताह में प्रवेश करता है। लेकिन इस बार इसने समय से पहले ही प्रदेश में दस्तक दे दी है। मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून अगले 24 घंटों में और आगे बढ़ते हुए दक्षिण राजस्थान के अन्य हिस्सों में पहुंचेगा। जिसके चलते राजस्थान के कई जिलों में अच्छी बारिश होने के आसार है। Monsoon के आगमन के बीच आज बाड़मेर में बादलों ने मलहार गाया और जमकर बरसे। तूफानी बरसात के बाद सड़कों और गलियों में पानी भर गया।

ये भी पढ़ें:- Rajasthan: 3 साल पहले की थी प्रेमिका से ‘लव मैरेज’, गांव वापस आने पर ऐसी की खातिरदारी कि डॉक्टरों ने भी कहा बचना मुश्किल…

पूरे राज्य में छाने में लग सकते हैं 10 दिन
मानसून राजस्थान में प्रवेश तो कर गया है लेकिन मानसून को पूरे राज्य में छाने में कम से कम 10 दिन का समय लग सकता है। राजस्थान पहुंचते-पहुंचते मानसून कमजोर पड़ गया है। ऐसे में इसे पूरी तरह से सक्रिय होने में अभी समय लग सकता है।

ये भी पढ़ें:- देश में Covid-19 से मौतों में भी आई गिरावट, 24 घंटे में सामने आए 62 हजार से ज्यादा मामले

समय से पहले दी दस्तक
जयपुर व पश्चिमी जिलों में पहुंचने में अभी 7-10 दिन का समय लग सकता है। इस बार Monsoon समय से काफी पहले ही राजस्थान पहुंच गया। मौसम विभान ने देश के अन्य राज्यों और मौसमी गतिविधियों को देखते हुए राजस्थान में मानसून के 20 जून तक पहुंचने की संभावना जताई थी।

ये भी पढ़ें:- ‘राजे’ समर्थकों का बिगुल, वसुंधरा ही सर्वमान्य, राजस्थान भाजपा में नहीं कोई दूसरा विकल्प

मौसम विभाग ने शनिवार को राजस्थान के कई जिलों में तेज हवाएं चलने और कुछ इलाकों में बारिश की संभावना जताई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *