Monsoon 2021 Update - Ganga River- Heavy Rain Alert, Har Ki Paudi
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Monsoon 2021 Update - Ganga River- Heavy Rain Alert, Har Ki Paudi

Monsoon सक्रिय, आज कई राज्यों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, गंगा खतरे के निशान से ऊपर, हर की पौड़ी सील

Monsoon 2021 Update

नई दिल्ली | Monsoon 2021 Update : देश के कई हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून (Monsoon) लगातार छा रहा है। पहाड़ों से लेकर मैदानों तक में मानूसन की बारिश (Rain) हो रही है। जिसके चलते देश के कई राज्यों में तो बाढ़ जैसे हालात भी पैदा हो गई है। नदी-नाले उफान मारने लगे है। उत्तराखंड, यूपी और बिहार समेत कई राज्यों में नदियां उफान पर हैं और जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

ये भी पढ़ें:- Petrol Diesel के फिर बढ़े दाम, महंगाई की मार से बिगड़ा लोगों के घर का बजट

uk rain

देश के कई राज्यों में भारी बारिश के आसार
मानसून को देखते हुए मौसम विभाग (IMD) ने राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, यूपी, समेत कई राज्यों में आज रविवार को कहीं मध्यम तो कहीं भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। उत्तर और दक्षिण गुजरात तथा सौराष्ट्र-कच्छ में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है।

दशहरा पर हर की पौड़ी सील
हरिद्वार में लगातार भारी बारिश (Heavy Rain ) के कारण गंगा नदी उफान पर है। ऐसे में आज गंगा दशहरा के दिन यहां पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान करने आते हैं। लेकिन गंगा में का जलस्तर बढ़ने के कारण आज प्रशासन ने हर की पौड़ी को सील कर दिया है जिसकी वजह से यहां श्रद्धालु नहीं पहुंच पा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- Rajasthan : फिर बढ़कर 193 हुए नए केस, Unlock में न करें राज्य सरकार ढिलाई और जनता लापरवाही

खतरे के निशान से ऊपर गंगा, बद्रीनाथ सहित कई मार्ग बंद
Monsoon 2021 Update : उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश से नदियां उफान पर आ गई है। ऋषिकेश और हरिद्वार में गंगा नदी (Ganga River) खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। परमार्थ निकेतन स्वर्गाश्रम, त्रिवेणी और लक्ष्मण झूला के लगभग सभी गंगा घाट डूब गए हैं। गंगा के साथ ही गोरी, शारदा, अलकनंदा, मंदाकिनी और नंदाकिनी नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। बारिश से भूस्खलन के चलते बद्रीनाथ, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा हाईवे सहित कई मार्ग बंद हैं।

ये भी पढ़ें:- Telangana: कल से Lockdown खत्म, दूसरी लहर के बाद लाॅकडाउन हटाने वाला बना पहला राज्य

राजस्थान में आज भारी बरसात का अलर्ट (Rajasthan Weather Update)
Monsoon ने राजस्थान में पहुंचते ही कई जिलों को भिगोना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग ने आज राज्य में भारी बारिश (Heavy Rain) का अलर्ट जारी किया है। साथ ही कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में आगामी दो दिनों तक कई इलाकों में बारिश होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत की इंतजारी का अर्थ
भारत की इंतजारी का अर्थ