... देखो आसमान गिरा ! रात के 12 बजे जमा हो गये सैकड़ों लोग, किसी को पता नहीं था कारण - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

… देखो आसमान गिरा ! रात के 12 बजे जमा हो गये सैकड़ों लोग, किसी को पता नहीं था कारण

मुरादाबाद !  कल रात के 12:00 बजे हड़कंप मच गया. पुलिस वालों को भी जब इस बात की सूचना मिली तो उनकी समझ में भी कुछ नहीं जानकारी के अनुसार मुरादाबाद के जामा मस्जिद के पास रामगंगा नदी के किनारे सैकड़ों लोग हाथ में टॉर्च लेकर जमा हो गए. किसी को भी पता नहीं था कि इतने लोग आखिर अचानक रात के 12:00 बजे क्यों जमा हस हैं. पुलिस को भी लोगों की जमा होने की सूचना किसी ने फोन कर दे दी. किसी अप्रिय घटना की आशंका को देखते हुए पुलिस भी तुरंत मौके पर पहुंच गई. पुलिस लगातार लोगों को घर जाने की अपील करती रहे जिसके थोड़ी देर बाद लोग भी अपने घरों की ओर निकल पड़े. लेकिन पुलिस के कई बार पूछने के बाद भी लोग सही से जवाब नहीं दे सके कि आखिर वे क्यों जमा हो गए थे.

किसी को पता नहीं क्यों हुए थे जमा

पुलिस कर्मियों के मौके पर पहुंचने के बाद कोरोना का हवाला देते हुए पुलिसकर्मियों ने लोगों को घर भेजना शुरू कर दिया. लेकिन पुलिस को भी इस बात की जानकारी चाहिए थी कि आखिर रात के 12:00 बजे इतने लोग क्यों जमा हुए थे. लेकिन वे प्रयासों और लोगों से पूछताछ के बाद भी पुलिस कर्मियों को इस बात की जानकारी नहीं मिली. बाद में पुलिस कर्मियों ने यह मान कर मामले को रफा-दफा कर दिया कि कहीं ना कहीं किसी के द्वारा फैलाई गई अफवाह के कारण ऐसा हुआ. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस का कहना है कि इस तरह की अफवाह फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

इसे भी पढ़ें-  Serum Institute of India ने भी मांगी Sputnik V बनाने की अनुमति, DCGI को लिखा आवेदन

सोशल मीडिया में भी वायरल हुई तस्वीरें और वीडियो

रात में लोगों के जमा होने का यह मांजरा किसी को भी समझ नहीं आ रहा था. लोगों के जमा होने की कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल होने लगी. जानकारी के अनुसार मुगलपुरा इलाके के जामा मस्जिद पुल के नीचे गंगा नदी के तट पर दोनों और सैकड़ों की संख्या में लोग हाथों में मोबाइल नहीं और टॉर्च ऑन कर जमा होने लगे. किसी ने कहा कि यहां कोरोना संक्रमित शवों को दफनाया जा रहा था इसीलिए वह जमा हुए हैं, तो किसी ने कुछ और कारण बताए . लेकिन अंत में यही नहीं निकाला गया कि ऐसा कुछ लोगों की बदमाशी के कारण हुआ, जिन्होंने लोगों के बीच गलत अफवाह फैलाई.

इसे भी पढ़ें-  UP Board 12th Exam Cancelled: यूपी में 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द, सीएम योगी ने बैठक के बाद किया ऐलान

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow