केरल में जीका के और मामले | 28 cases zika in kerala | Naya India - ताजा पोस्ट
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| केरल में जीका के और मामले | 28 cases zika in kerala | %%sitename%% %%sep%% %%primary_category%%

केरल में जीका के और मामले, अब तक 28 लोग संक्रमित मिले

zika virus

zika in kerala : तिरुवनंतपुरम। केरल में चार महिलाओं समेत पांच और लोग जीका वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। राज्य में अब तक 28 लोग इस वायरस से संक्रमित मिले हैं। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बृहस्पतिवार को कहा कि नये मामलों में से दो यहां अनायरा इलाके से सामने आए हैं जहां तीन किलोमीटर के दायरे में बीमारी से प्रभावित कई लोग मिले हैं। शेष मामले यहां ईस्ट फोर्ट, कुन्नुकुझी और पट्टोम से आए हैं। सभी नमूनों को अलप्पुझा में राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान में जांच के लिए भेज दिया गया है।

Read also चीन ने जताई बातचीत की जरूरत

उन्होंने बताया कि चार नूमने यहां एक निजी अस्पताल से भेजे गए जबकि एक को स्वास्थ्य विभाग ने निगरानी के तहत एकत्र किया था। साथ ही कहा कि 16 अन्य नमूनों की जांच में जीका वायरस के संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। मंत्री ने कहा कि कुल मिलाकर zika in kerala संक्रमण के मामले 28 हो गए हैं।

Read also: JEE Main 2021 परीक्षा को लेकर बड़ी खबर, चौथे चरण की परीक्षा स्थगित, अब इस तारीख को होगी

इस बीच, वायरस के प्रसार के मद्देनजर स्वास्थ्य एवं स्थानीय स्वशासन विभागों की संयुक्त बैठक के बाद, जॉर्ज ने कहा कि राज्य में वर्तमान में जीका के आठ उपचाराधीन मामले हैं जिनमें से तीन गर्भवती महिलाएं हैं। उन्होंने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि वायरस के प्रकोप का बस तिरुवनंतपुरम में पता चला है और अब तक किसी अन्य जिले में नहीं। हमने राज्य भर में जांच बढ़ाने का फैसला किया है। मंत्री ने यह भी कहा कि गर्भवती महिला को बुखार या शरीर पर किसी तरह के चकत्ते होने पर तुरंत जांच करानी चाहिए।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आइये जानते है पृथ्वी के इन स्थानों के बारे में जहां पर नहीं होता सूर्यास्त? जानें यहां की जलवायु और जिंदगी के बारें में..
आइये जानते है पृथ्वी के इन स्थानों के बारे में जहां पर नहीं होता सूर्यास्त? जानें यहां की जलवायु और जिंदगी के बारें में..