nayaindia corona cases कोरोना के 12 हजार से ज्यादा केस
ताजा पोस्ट

कोरोना के 12 हजार से ज्यादा केस

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए केसेज बढ़ने का सिलसिला जारी है। चार दिन की कमी के बाद लगातार दूसरे दिन कोरोना के केसेज में बढ़ोतरी हुई। गुरुवार की सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देश में 12 हजार से ज्यादा नए केसेज आए हैं। साथ ही 40 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना वायरस के एक्टिव केसेज की संख्या भी 65 हजार से ज्यादा हो गई है। इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कोरोना संक्रमित होने की खबर है।

प्रेस सूचना ब्यूरो, पीआईबी की ओर से बताया गया है कि उन्हें गुरुवार को नई दिल्ली में इंडियन एयर फोर्स के कमांडरों के सम्मेलन में भाग लेना था, लेकिन कोरोना संक्रमित होने के कारण उन्होंने भाग नहीं लिया। उन्हें बहुत मामूली लक्षण हैं और वे क्वारैंटाइन हैं। डॉक्टरों की एक टीम ने उनकी जांच की और उन्हें आराम करने की सलाह दी है।

इस बीच 14 अप्रैल से चार दिन तक घटने के बाद बुधवार से केसेज बढ़ने लगे और गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 12,591 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि 40 लोगों की मौत हो गई। यह इस साल का सबसे ज्यादा कोरोना केस मिलने और मौतों का आंकड़ा है। एक्टिव केसेज बढ़ कर 65,286 हो गए हैं।

देश में पिछले 24 घंटे में जो 12,591 नए कोरोना मरीज मिले उनमें से 7,993 केस सिर्फ पांच राज्यों में मिले। ये कुल आंकड़ों का 63 फीसदी से ज्यादा है। केरल में सबसे ज्यादा 3,117 नए केस मिले, जबकि 13 लोगों की मौत हो गई। फिलहाल केरल में 19,398 एक्टिव केस हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 1,767 नए केस आए। राजधानी में संक्रमण की दर 28.63 फीसदी है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान छह लोगों की मौत हुई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें