31 lakh cases found दुनिया में मिले 31 लाख से ज्यादा केस
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| 31 lakh cases found दुनिया में मिले 31 लाख से ज्यादा केस

दुनिया में मिले 31 लाख से ज्यादा केस

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की महामारी ब्रिटेन में धीमी पड़ने लगी है लेकिन दुनिया के बाकी देशों में इसका तेजी से प्रसार हो रहा है। गुरुवार को पूरी दुनिया में 31.45 लाख नए मरीज मिले। इससे एक दिन पहले बुधवार को देर रात तक 29 लाख से कुछ ज्यादा मरीज मिले थे। गुरुवार को दुनिया में 8,032 मरीजों की मौत हुई। गुरुवार को नए संक्रमितों के मामले में अमेरिका 8.14 लाख मरीजों के साथ सबसे ऊपर था।

फ्रांस में 3.61 लाख नए मामले मिले और वह दूसरे स्थान पर रहा। 2.46 लाख नए केस साथ भारत तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। बुधवार के मुकाबले दुनिया में कोरोना के नए मामलों में 2.35 लाख की बढ़ोतरी हुई है। दुनिया में बुधवार को 29.10 लाख नए संक्रमित मिले थे। गुरुवार को अकेले अमेरिका में ही 2,269 मौतें दर्ज की गई हैं, जो दुनिया भर में हुई नई मौतों का करीब एक तिहाई है।

एक्टिव केस के मामले में भी अमेरिका टॉप पर है। पूरी दुनिया में 4.89 करोड़ एक्टिव केस हैं। इनमें से 2.06 करोड़ अकेले अमेरिका में हैं। खबर है कि ब्रिटेन में नए केसेज की संख्या में 59 फीसदी की कमी आई है। वहां अब इसकी लहर खत्म हो रही है। सबसे पहले ब्रिटेन में ही यह लहर शुरू हुई थी।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जहरीला भोजन से 2 बच्चों की मौत
जहरीला भोजन से 2 बच्चों की मौत