मप्र: भाजपा ने राज्यपाल से इवीएम गड़बड़ी का मसला उठाया - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

मप्र: भाजपा ने राज्यपाल से इवीएम गड़बड़ी का मसला उठाया

भोपाल। मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की और विधानसभा की इलेक्ट्रॉनिकवोटिंग मशीन में तकनीकी गड़बड़ी की स्थिति से अवगत कराया।

साथ ही मतदान की ऐसी प्रक्रिया अपनाने का आग्रह किया, जिससे फ्लोर टेस्ट के दौरान निष्पक्ष तौर पर मतदान हो। भाजपा प्रतिनिधि के तौर पर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव व पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज दोपहर राजभवन में राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की।

इन नेताओं ने राज्यपाल को बताया कि विधानसभा की इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में खराबी की जानकारी मिली है। इस स्थिति में मतदान निष्पक्ष हों, इसके लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं। भाजपा नेताओं का सुझाव था कि मतदान के लिए मशीन के खराब होने पर फ्लोर टेस्ट के समय हाथ उठाने की प्रक्रिया अपनाई जाए।

राज्यपाल टंडन ने मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष को कल देर रात एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने कल अभिभाषण के तुरंत बाद विश्वास प्रस्ताव पर मतदान कराने व मत विभाजन बटन दबाकर किए जाने और इसकी वीडियोग्राफी कराने की बात कही है।

गौरतलब है कि कल भी भाजपा नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात की थी और अभिभाषण व बजट सत्र से पहले फ्लोर टेस्ट की मांग की।
राज्यपाल से मुलाकात कर राजभवन से बाहर निकले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, राज्य में अल्पमत की सरकार है, इसलिए राज्यपाल के अभिभाषण और बजट सत्र से पहले फ्लोर टेस्ट हो।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *