nayaindia चीन में फंसे मप्र के छात्रों को वापस लाया जाएगा: कमलनाथ - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया|

चीन में फंसे मप्र के छात्रों को वापस लाया जाएगा: कमलनाथ

भोपाल। चीन में कोरोनावायरस के कहर के बीच मध्य प्रदेश के तीन छात्र इन दिनों वहां फंसे हुए हैं। विद्यार्थियों ने मध्य प्रदेश सरकार से वापस वतन लाने और मदद की गुहार लगाई है। इसके जवाब में सूबे के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उन्हें भरोसा दिलाया कि छात्रों को वापस भारत लाने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, राज्य सरकार छात्रों की सुरक्षित वापसी के लिए विदेश मंत्रालय से अनुरोध करेगी। राज्य के खरगोन जिले के तीन छात्र चीन पढ़ाई करने गए हैं।वहां कोरोनावायरस के चलते उन्हें घरों में बंद रहना पड़ रहा है। इन छात्रों ने मदद की गुहार की है, वहीं उनके परिजन यहां चिंतित हैं। इस बात की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मदद की बात कही है।

कमलनाथ ने ट्वीट किया, प्रदेश के खरगोन जिले के तीन छात्रों के चीन में फंसे होने व मदद मांगने की जानकारी मिली है।हम विदेश मंत्रालय से आज (शुक्रवार को) ही अनुरोध करेंगे कि तत्काल इन छात्रों की सुरक्षित वापसी के इंतजाम हों। चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए इनके अलावा अन्य सभी भारतीयों को भी सुरक्षित वापस लाने के इंतजाम हों।

मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों को कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए प्रदेश में भी आवश्यक इंतजाम किए जाने की बात कही है।उनका कहना है कि प्रदेश के नागरिक कोरोनावायरस के संक्रमण को लेकर चिंतित न हों। उन्होंने कहा, प्रदेश सरकार ने इससे बचाव व रोकथाम को लेकर व्यापक दिशानिर्देश पूर्व में ही जारी किए हुए हैं। हमने प्रदेश के सभी अस्पतालों में इसको लेकर विशेष इंतजाम करने के निर्देश जारी किए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

16 + fifteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
देश में रूक नहीं रहे कोरोना के मामले, आज सामने आए 5,443 नए संक्रमित, 46 हजार पार एक्टिव केस
देश में रूक नहीं रहे कोरोना के मामले, आज सामने आए 5,443 नए संक्रमित, 46 हजार पार एक्टिव केस