nayaindia Mulayam Singh Yadav Death: ‘नेताजी’ का निधन! कल सैफई में होगा...
kishori-yojna
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Mulayam Singh Yadav Death: ‘नेताजी’ का निधन! कल सैफई में होगा...

‘नेताजी’ का निधन! कल सैफई में होगा अंतिम संस्कार, यूपी में तीन दिन का राजकीय शोक

लखनऊ | Mulayam Singh Yadav Death: शिक्षक पद को छोड़कर राजनीति में कूदने वाले समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का सोमवार को 82 साल की उम्र में निधन हो गया। मुलायम सिंह बीमारी के चलते पिछले कई दिनों से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे और यहीं उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली। ‘नेताजी’ के निधन की खबर मिलते ही राजनीतिक जगत में शोक की लहर दौड़ गई है और राजनीतिक हस्तियों समेत उनके समर्थक उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। ‘नेताजी’ के निधन पर उत्तर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक का ऐलान किया गया है।

कल राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार
सोशल मीडिया हो या फिर जहां उनका पार्थिव शरीर, हर जगह उन्हें श्रद्धांजलि देने वालों की भीड़ दिखाई दे रही है। ऐसे में उनका अंतिम संस्कार कल मंगलवार दोपहर 3 बजे किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक मुलायम सिंह का पार्थिव शरीर को अभी सीधे उनके पैतृक गांव सैफई ले जा रहा है। जहां कल उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी। उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा।

ये भी पढ़ें:- बारिश बनी आफत! दिल्ली के लाहौरी गेट इलाके में मकान की छत ढही, 2 लोगों की मौत, कई घायल

Mulayam Singh Yadav Death:  यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह के बेटे अखिलेश यादव और उनके भाई रामगोपाल यादव से फोन पर बात कर संवेदनाएं व्यक्त करते हुए उन्हें ढांढ़स बंधाया है। सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के संस्थापक श्री मुलायम सिंह यादव जी का निधन अत्यंत दुखदाई है। उनके निधन से समाजवाद के प्रमुख स्तंभ एवं संघर्षशील युग का अंत हुआ है। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने भी मुलायम सिंह के निधन पर दुख जताया है। इसके अलावा राष्ट्रपति द्रापदी मुर्मू ने भी सिंह के निधन पर संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 2 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जल्दी करें आवेदन! नीट पीजी 2023 के लिए 27 जनवरी अंतिम तारीख
जल्दी करें आवेदन! नीट पीजी 2023 के लिए 27 जनवरी अंतिम तारीख