abdul ghani baradar afghanistan बरादर होंगे तालिबान सरकार मुखिया?
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| abdul ghani baradar afghanistan बरादर होंगे तालिबान सरकार मुखिया?

बरादर होंगे तालिबान सरकार मुखिया?

Taliban baradar

abdul ghani baradar afghanistan काबुल। अफगानिस्तान पर कब्जा करने के तीन हफ्ते बाद शनिवार को तालिबान की नई सरकार का ऐलान हो सकता है। तालिबान के सारे आतंकवादी सरगना कंधार में दो दिन तक बैठक करने के बाद काबुल पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि तालिबान का नंबर दो सरगना मुल्ला अब्दुल गनी बरादर सरकार का मुखिया हो सकता है। वह पाकिस्तान की जेल में आठ साल तक रहा है और उसे अमेरिका ने जेल से छुड़ाया था।

Read also मोदी ने रूस की दोस्ती को बेमिसाल बताया

Taliban

अफगानिस्तान में नई सरकार के गठन को लेकर तालिबान प्रवक्‍ता ने कहा कि शनिवार को सरकार का गठन होगा। तालिबान सरकार का नेतृत्व संगठन का सह संस्थापक अब्दुल गनी बरादर करेगा। वह दोहा स्थित तालिबान के सियासी दफ्तर का प्रमुख भी है। इस बीच यह भी बताया गया है कि तालिबान का सर्वोच्च कमांडर मुल्ला हिबतुल्ला अखुंदजादा धार्मिक मामलों का प्रमुख होगा और इस्लाम के दायरे में शासन के कामकाज की देखरेख करेगा। ईरान के खुमैनी की तरह उसकी हैसियत होगी।

Afghanistan America Taliban Angry :

Read also हमले के बाद मारा गया इस्लामिक स्टेट का आतंकी

तालिबान के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा- संगठन के सभी शीर्ष नेता काबुल पहुंच गए हैं। नई सरकार के गठन के लिए तैयारी अंतिम चरण में है। गौरतलब है कि अफगानिस्तान के ज्यादातर हिस्सों पर नियंत्रण के बाद तालिबान ने गत 15 अगस्त को काबुल पर कब्जा कर लिया था। तभी से नई सरकार के गठन की प्रक्रिया चल रही है। अब यह तय हो गया है कि मुल्ला अब्दुल गनी बरादर सरकार का नेतृत्व करेगा और तालिबान के संस्थापक मुल्ला उमर का बेटा मुल्ला याकूब और शेर मुहम्मद अब्बास स्टैनकजई भी सरकार में शामिल होंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
किसान नेता राकेश टिकैत पर जानलेवा हमला, सोलह लोग गिरफ्तार, सीएम गहलोत ने की निंदा
किसान नेता राकेश टिकैत पर जानलेवा हमला, सोलह लोग गिरफ्तार, सीएम गहलोत ने की निंदा