अदार पूनावाला को सुरक्षा दे लेने से मुंबई हाई कोर्ट का इनकार, जानें क्या कहा - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया|

अदार पूनावाला को सुरक्षा दे लेने से मुंबई हाई कोर्ट का इनकार, जानें क्या कहा

मुंबई । मुंबई की उच्च न्यायालय ने आज सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला की सुरक्षा की मांग वाली याचिका खारिज कर दी. बता दें कि कुछ दिनों पहले ही पूनावाला ने खुलासा किया था कि उन्हें धमकी भरे फोन आ रहे हैं जिसके बाद कोर्ट में सुरक्षा मांगी गई थी. मुंबई हाई कोर्ट के जज न्यायमूर्ति एसएस शिंदे की खंडपीठ ने सुरक्षा की मांग वाली याचिका को खारिज करते हुए कहा कि आप किसी और के लिए सुरक्षा मांग रहे हैं, लेकिन यदि वह कहेंगे कि उन्हें सुरक्षा नहीं चाहिए. तो आप की याचिका कैसे मान्य हो सकती है. कोर्ट ने कहा कि हमने पहले भी इस पर सुनवाई की थी उस दौरान राज्य ने भी जरूर कदम उठाए होंगे. कोर्ट ने कहा कि हम ऐसे याचिकाओं पर विचार नहीं कर सकते.

महाराष्ट्र सरकार ने भी रखा पक्ष

महाराष्ट्र सरकार की ओर से तो छिड़क रहे वकील ने कहा कि जब अदार पूनावाला राज्य में रहकर सुरक्षा की मांग करेंगे तो उन्हें तुरंत सुरक्षा दे दी जाएगी. यहां बता दे कि सेंड सरकार के आदेश के अनुसार पूनावाला को CRPF की ओर से Y केटेगरी की सुरक्षा दी जाने की बात सामने आई थी. इस सुरक्षा घेरे में दो कमांडोज और पुलिसकर्मी भी शामिल किया जाता है. पूनावाला को ये सुरक्षा देश भर में प्रदान की गई थी.

इसे भी पढें Delhi सरकार के निशाने पर Modi सरकार, मनीष सिसोदिया ने जमकर बोला हमला, कहा- SC की फटकार पर ही काम करता है केन्द्र

धमकी मिलने के बाद मांगी थी सुरक्षा

अदार पूनावाला ने खुलासा करते हुए कहा था कि उन्हें धमकी भरे फोन किए जा रहे हैं. पुनावाला ने दावा किया था कि ये फोन भारत के कुछ शक्तिशाली लोगों की ओर से किए जा रहे हैं जिसमें राज्यों के मुख्यमंत्री, व्यपार मंडलों के प्रमुख और कई प्रभावशाली लोग शामिल हैं. उन्होंने कहा था कि लोग वैक्सीन लेने के लिए न सिर्फ धमकी भरे फोन कर रहे हैं बल्कि वैक्सीन में देरी होने पर जान से मारने की बात भी कर रहे हैं. यह बयान देने के बाद पूनावाला पूरे परिवार के साथ लंदन शिफ्ट हो गए थे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *