पद्मश्री से सम्मानित म्यूजिक कंपोजर Vanraj Bhatia का निधन, आर्थिक तंगी में गुजारे दिन - Naya India
ताजा पोस्ट | मनोरंजन | बॉलीवुड| नया इंडिया|

पद्मश्री से सम्मानित म्यूजिक कंपोजर Vanraj Bhatia का निधन, आर्थिक तंगी में गुजारे दिन

नई दिल्ली। बाॅलीवुड के जाने-माने म्यूजिक कंपोजर ( Music Composer ) वनराज भाटिया ( Vanraj Bhatia ) का 93 साल की उम्र में निधन हो गया है. उन्होंने आज शुक्रवार को अपने घर में ही अंतिम सांस ली. पिछले कुछ सालों से वे मेडिकल प्रॉब्लम्स से जूझ रहे थे. आर्थिक तंगी से परेषान वे मुंबई के एक अपार्टमेंट में केयर टेकर के भरोसे अपना जीवन काट रहे थे. उन्होंने 60 के दशक में कई मशहूर ऐड फिल्मों का संगीत देते हुए अपने संगीतमय करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने ‘अंकुर’, ‘जाने भी दो यारो’ और ‘तमस’ जैसी बेहतरीन फिल्मों में संगीत दिया. उनके निधन पर बॉलीवुड सेलेब्स ने संवेदनाएं व्यक्त की है.

यह भी पढ़ेंः – Bengal violence: कंगना की बढ़ी परेशानियां, बंगाल में दर्ज हुआ FIR

बिस्तर से उठने में भी हो रही थी परेशानी
वनराज राज भाटिया पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे. घुटनों में दर्द के चलते वे बिस्तर से उठकर चल-फिर भी नही पा रहे थे. उन्हें सुनाई भी नहीं देता था और उनकी याददाश्त भी कमजोर पड़ चुकी थी.

यह भी पढ़ेंः – Shilpa Shetty की पूरी फैमिली कोरोना पाॅजिटिव, बताया कैसे बीते मुश्किलों भरे दिन

आर्थिक तंगी ऐसी की बेचने पड़े घर के बर्तन
इतने मशहूर म्यूजिक कंपोजर होने के बावजूद वनराज राज भाटिया की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी. वे पिछले कुछ सालों से आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे. उन्हें गुजारे के लिए घर के बर्तन तक बेचने पड़े थे. उनके केयर टेकर रहे सुजीत ने एक बातचीत में इस बात की जानकारी दी थी. ऐसे में गायको, गीतकारों और संगीतकार के हितों का ख्याल रखनेवाली इंडियन परफॉर्मिंग राइट्स सोसायटी की ओर से भी उनकी आर्थिक मदद की गई थी.

पद्मश्री से हुए थे सम्मानित
वनराज राज भाटिया को 2012 में देश के चैथे सबसे बड़े सम्मान पद्मश्री ( Padma Shri ) से नवाजा गया था. 1988 में आई फिल्म ‘तमस’ ( Tamas ) के लिए उन्हें बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला था और 1989 में क्रिएटिव और एक्सपेरिमेंटल संगीत बनाने के लिए उन्हें नागीत नाटक अकादमी ने सम्मानित किया था.

Latest News

कारगिल विजय दिवस पर आया तत्कालीन सेना प्रमुख का बयान कहा- जवानों को इजाजत मिलनी चाहिए थी कि…
इस मौके पर तत्कालीन सेना प्रमुख वीपी मलिक का एक बयान तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. पाकिस्तान की…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});