ननकाना साहिब गुरुद्वारा की घटना शर्मनाक : पुरी - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

ननकाना साहिब गुरुद्वारा की घटना शर्मनाक : पुरी

नई दिल्ली। केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पाकिस्तान स्थित श्री ननकाना साहिब गुरुद्वारा में तोड़फोड़ की घटना को शर्मनाक बताते हुए शनिवार को कहा कि उन सभी लोगों की आंख खुल जानी चाहिए जो पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न से इंकार और नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) की जरुरत से मुंह मोड़ रहे हैं।

पुरी ने ननकाना साहिब गुरुद्वारा में शुक्रवार को हुई तोड़फोड़ को लेकर नाराजगी जताते हुए आज दो ट्वीट किए । उन्होंने लिखा,“ श्री ननकाना साहिब गुरुद्वारा में हुई शर्मनाक घटनाओं से उन सभी लोगों की आंख खुल जानी चाहिए जो पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न से इंकार कर रहे हैं और सीएए की जरुरत से मुंह मोड़ रहे हैं।

उन्हें और क्या सबूत चाहिए? ’’ उन्होंने अन्य ट्वीट में लिखा,“ इस घटनाक्रम से जाहिर है कि पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों को किस तरह मुश्किलों का सामना करना पड़ता है । एक भारतीय और सिख होने के नाते मैं उन सभी लोगों को धर्मनिरपेक्ष और संवदेनशील नहीं मानता जो ज्यादतियों और उत्पीड़न की सच्चाई के प्रति अपनी आंखें बंद करके बैठे हैं।’’

गौरतलब है कि पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर शुक्रवार को बड़ा हमला हुआ । भीड़ ने गुरुद्वारा पर पथराव किया और नाम बदलने और सिखों को वहां से भगाने के भी नारे लगाए । घटना के दौरान गुरुद्वारा में बड़ी संख्या में सिख संगत मौजूद थी । गुरुद्वारा पर हमला करने वाली भीड़ की अगुवाई मोहम्मद हसन का भाई कर रहा था। मोहम्मद हसन ने ही सिख लड़की जगजीत कौर को अगवा कर उससे निकाह कर लिया था ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Omicron को हल्के में न लें, हम अभी भी नहीं जानते इसके दीर्घकालिक दुष्प्रभाव – विशेषज्ञ
Omicron को हल्के में न लें, हम अभी भी नहीं जानते इसके दीर्घकालिक दुष्प्रभाव – विशेषज्ञ