nayaindia नकवी का अजमेर दौरा टला - Naya India
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

नकवी का अजमेर दौरा टला

अजमेर। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) से खफा राजस्थान में अजमेर के मुस्लिम समुदाय की चेतावनी के बाद आज केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का आखिरी वक्त पर अजमेर आने का कार्यक्रम टल गया।

अधिनियम के विरोध में मुस्लिमों ने एक संघर्ष समिति गठित करके नकवी के सामने नाराजगी प्रकट करने के लिये उन्हें काले झंडे दिखाए जाने की चेतावनी दी और ख्वाजा मॉडल स्कूल के रजत जयंती कार्यक्रम के बहिष्कार की घोषणा की थी।

इसके बाद दरगाह कमेटी के नाजिम शकील अहमद पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप से मुलाकात करने भी पहुंचे, लेकिन अधिनियम का विरोध करने वाले मुस्लिमों ने अपने कदम पीछे हटाने से इन्कार कर दिया। ऐसे में दरगाह कमेटी को मंत्री नकवी की सुरक्षा को लेकर चिंता हुई। बताया जा रहा है कि खुफिया सूचना के बाद नकवी की अजमेर यात्रा टाल दी गई।

उल्लेखनीय है कि मंत्री नकवी को आज अजमेर में दरगाह जियारत के साथ ही स्कूल के रजत जयंती जलसे में शिरकत करनी थी, लेकिन मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध करते हुए उनकी यात्रा पर पानी फेर दिया। इससे पहले दरगाह से जुड़े खादिमों की संस्थाएं भी नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर चुकी हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × four =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
7 लाख तक की आय पर कोई टैक्स नहीं
7 लाख तक की आय पर कोई टैक्स नहीं