human rights narendra modi मानवाधिकारियों पर मोदी का निशाना
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| human rights narendra modi मानवाधिकारियों पर मोदी का निशाना

मानवाधिकारियों पर मोदी का निशाना

human rights narendra modi

नई दिल्ली। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, एनएचआरसी के स्थापना दिवस के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मानवाधिकार कार्यकर्ताओं पर निशाना साधा और कहा कि मानवाधिकार की व्याख्या कुछ लोग अपने अपने तरीके से और अपने अपने हित देख कर करने लगे हैं। उन्होंने कहा कि एक ही किस्म की घटना में उनको कहीं मानवाधिकार का उल्लंघन दिखता है तो कहीं नहीं दिखता है। प्रधानमंत्री ने हाल की घटनाओं को लेकर विपक्ष पर तंज भी किया। Human rights narendra modi

Read also जस्टिस मिश्रा ने की शाह की तारीफ

मोदी ने मानवाधिकारों की बात करते हुए कहा- इससे जुड़ा एक और पक्ष है, जिसकी चर्चा मैं आज करना चाहता हूं। हाल के वर्षों में मानवाधिकार की व्याख्या कुछ लोग अपनेअपने तरीके से, अपने अपने हितों को देखकर करने लगे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा- एक ही प्रकार की किसी घटना में कुछ लोगों को मानवाधिकार का हनन दिखता है और वैसी ही किसी दूसरी घटना में उन्हीं लोगों को मानवाधिकार का हनन नहीं दिखता। इस प्रकार की मानसिकता भी मानवाधिकार को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचाती है।

Read also चारा घोटाले का खुलासा करने वाले IAS अधिकारी रहे अमित खरे PM Modi के सलाहकार नियुक्त

प्रधानमंत्री ने आगे कहा- मानवाधिकार का बहुत ज्यादा हनन तब होता है जब उसे राजनीतिक रंग से देखा जाता है, राजनीतिक चश्मे से देखा जाता है, राजनीतिक नफा नुकसान के तराजू से तौला जाता है। इस तरह का सेलेक्टिव व्यवहार, लोकतंत्र के लिए भी उतना ही नुकसानदायक होता है। मोदी ने यह भी कहा कि कुछ लोग मानवाधिकारों के नाम पर देश की छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं, इससे सतर्क रहने की जरूरत है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- देश की आजादी की लड़ाई और हमारा इतिहास मानवाधिकारों के मूल्यों के लिए प्रेरणा के बड़े स्त्रोत हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
छठ पर भी हिंदू-मुस्लिम राजनीति
छठ पर भी हिंदू-मुस्लिम राजनीति