Narendra Modi parliament session सत्र के पहले दिन विपक्ष पर मोदी का निशाना
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Narendra Modi parliament session सत्र के पहले दिन विपक्ष पर मोदी का निशाना

सत्र के पहले दिन विपक्ष पर मोदी का निशाना

Electoral reform bill Today

नई दिल्ली। संसद के किसी भी सत्र के पहले दिन कार्यवाही शुरू होने से पहले आमतौर पर प्रधानमंत्री सभी पार्टियों से सदन को सुचारू रूप से चलाने में सहयोग की अपील करते हैं। लेकिन इस बार शीतकालीन सत्र के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधा और तंज करते हुए कहा कि ‘यह मुद्दा नहीं होना चाहिए कि किसने कितना जोर लगा कर संसद को रोका’। Narendra Modi parliament session

Read also वैरिएंट ओमिक्रॉन: भारत ने जारी किए नए दिशा-निर्देश

शीतकालीन सत्र की कार्यवाही शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने राजनीतिक दलों से शांति और मर्यादा बनाए रखने की अपील की और साथ ही कहा- संसद में सवाल हो, लेकिन शांति भी बनी रहे। हमारी पहचान इस बात से हो कि हमने सदन में कितने घंटे काम किया, न कि इस बात से कि सदन में किसने कितना जोर लगाकर संसद को रोका। प्रधानमंत्री का इशारा विपक्ष के हंगामे की ओर था।

मोदी ने आगे कहा- आशा करता हूं कि भविष्य में संसद को कैसा चलाया, कितना अच्छा योगदान किया इस तराजू पर तौला जाए। किसने कितना जोर लगाकर संसद को रोका, ये मानदंड नहीं होगा। ये मानदंड होगा कि संसद में कितने घंटे काम हुआ। सरकार हर मुद्दे पर चर्चा और सवाल का जवाब देने को तैयार है। संसद में सवाल भी हो और शांति भी हो।

Read also Variant Omicron ने भारत को भी डराया, कोविड टास्क फोर्स के हेड ने कहा 15 दिनों के अंदर बूस्टर डोज के व्यापक नीति…

प्रधानमंत्री ने कहा- सरकार के खिलाफ, नीतियों के खिलाफ जितनी आवाज प्रखर होनी चाहिए वो हो, लेकिन संसद की गरिमा, स्पीकर की गरिमा, चेयर की गरिमा के विषय में हम वो आचरण करें, जो आने वाले दिनों में देश की युवा पीढ़ी के काम आए। उन्होंने कोरोना के प्रति लोगों को आगाह करते हुए कहा- नए वैरिएंट की खबरें भी हमें और सतर्क, सजग करती हैं। मैं संसद के सभी साथियों को सतर्क रहने की प्रार्थना करता हूं। सत्र में देशहित के निर्णय तेजी से और मिल जुलकर करें।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अकेले लड़ने का चंद्रशेखर का ऐलान
अकेले लड़ने का चंद्रशेखर का ऐलान