nayaindia narendra modi covid19 vaccination मोदी ने दिया घर घर टीका का मंत्र
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| narendra modi covid19 vaccination मोदी ने दिया घर घर टीका का मंत्र

मोदी ने दिया घर घर टीका का मंत्र

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को 40 जिलों के कलेक्टरों के साथ एक वर्चुअल बैठक की, जिसमें उन्होंने वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा की। इन सभी जिलों में वैक्सीनेशन की रफ्तार बहुत धीमी है। प्रधानमंत्री ने इस वर्चुअल बैठक में कलेक्टरों को घर घर टीका पहुंचाने का मंत्र दिया। उन्होंने कहा कि हर घर टीका, घर घर टीका पर फोकस करना है। प्रधानमंत्री की इस बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए।

प्रधानमंत्री ने घर घर टीका पर फोकस करने का निर्देश देने के साथ ही यह भी कहा कि इसके लिए धर्मगुरुओं की मदद भी ली जा सकती है। उन्होंने कहा- बिरसा मुंडा की जयंती आ रही है। इसके पहले हमें पूरे आदिवासी क्षेत्रों में माहौल बनाना है। ऐसी कुछ इमोशनल चीजों से हम उन्हें कनेक्ट करेंगे, ताकि आदिवासी समाज में वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड बने। उन्होंने कलेक्टरों से कहा- अपने अपने जिलों में नए नए इनोवेटिव आइडिया अपनाएं। नई नई तकनीकों से ही फायदा मिलेगा।

प्रधानमंत्री कम वैक्सीनेशन वाले जिलों के कलेक्टरों से कहा- जिन जिलों ने सौ फीसदी वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल किया है, उनके जिलाधिकारियों से सलाह लें। उन्होंने यह भी कहा कि माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना कर संक्रमण की रफ्तार रोकी जा सकती है। उन्होंने स्पेशल कैंप लगाने के विचार का भी समर्थन किया है और कहा कि 20-25 लोगों की टीम बनाकर किया जा सकता है। प्रधानमंत्री ने एनसीसी, एनएसएस के कैडेट्स की ज्यादा से ज्यादा मदद लने को कहा और साथ ही यह भी कहा कि वैक्सीनेशन प्रोग्राम में ज्यादा से ज्यादा महिला कर्मचारियों को जोड़ें।

प्रधानमंत्री ने कहा- ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करें। लोगों की मदद लें। उनके छोटे-छोटे वीडियो बनाएं। धर्मगुरुओं के वीडियो पोस्ट करें। मोदी ने कहा कि सभी धर्मगुरु वैक्सीनेशन के बहुत हिमायती हैं। उन्होंने इटली यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि दो दिन पहले ही वे वेटिकन में थे। पोप फ्रांसिस से उनकी मुलाकात हुई। वैक्सीनेशन पर सभी धर्मगुरु एकमत हैं। वैक्सीनेशन अभियान को अब हर घर तक ले जाने की तैयारी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + 5 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गुलमर्ग में भारी हिमस्खलन, 2 विदेशी पर्यटकों की मौत, कई घायल
गुलमर्ग में भारी हिमस्खलन, 2 विदेशी पर्यटकों की मौत, कई घायल