Jammu : पाकिस्तानी ड्रोनों पर BSF ने की गोलीबारी, गोलियों से बच निकले दोनों ड्रोन - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

Jammu : पाकिस्तानी ड्रोनों पर BSF ने की गोलीबारी, गोलियों से बच निकले दोनों ड्रोन

Jammu: जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके दो पाकिस्तानी ड्रोन शनिवार तड़के भारतीय सीमा में घुस आए और सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने उन पर गोलीबारी की. अधिकारियों ने बताया कि तड़के साढ़े चार और पौने पांच बजे के बीच आरएस पूरा सेक्टर के अरनिया क्षेत्र में बीएसएफ के जवानों ने ड्रोनों को मार गिराने की कोशिश में उन पर करीब 15 गोलियां चलाईं जिसके बाद वे पाकिस्तान की ओर लौट गए.पाकिस्तान ड्रोनों का इस्तेमाल हथियार और मादक पदार्थ गिराने के लिए करता रहा है. यह ताज़ा कोशिश ऐसे समय में हुई है जब जम्मू-कश्मीर में सरहद पर शांति है. भारत और पाकिस्तान 24 और 25 फरवरी की दरमियानी रात से 2003 के संघर्ष विराम समझौते को बरकरार रखने पर सहमत हुए थे, जिसके बाद सीमा पर शांति कायम हुई.

पाकिस्तान लौट गये ड्रोन

बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया, “ आज सुबह अरनिया के जब्बोवाल और विक्रम सीमा चौकी क्षेत्रों के ऊपर दो ड्रोन मंडराते हुए दिखे. बीएसएफ के जवानों ने उन पर गोलीबारी की जिसके बाद वे वापस पाकिस्तान की तरफ लौट गए” उन्होंने कहा कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई है और यह पता लगाने के लिए खोज अभियान चलाया जा रहा है कि ड्रोनों ने पाकिस्तान की तरफ लौटने से पहले कुछ गिराया तो नहीं है. अधिकारी ने बताया कि अब तक कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है.

इसे भी पढ़े- Corona Crisis: दिल्ली के बाद अब पंजाब में ऑक्सीजन की कमी से 6 मरीजोें की मौत, परिजनों का फूटा गुस्सा

नशे का सामान पहुंचाने का होता है प्रयास

बता दें कि इसके पहले भी पाकिस्तान की ओर से कई बार ड्रोन के भारत में आने की खबर मिल चुकी है. इसमें यह भी खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान भारत से सटे सीमावर्ती गांवों में इनका उपयोग नशे के सामान को पहुंचाने के लिए करता है. इसे देखते हुए अब भारत के सीमा सुरक्षा बल सतर्क है. हालांकि एक रिपोर्ट की माने तो सीमावर्ती इलाके में रहने वाले कुछ गांव वालों की मदद से पाकिस्तान नशे का सामान भारत तक पहुंचा पाता है.

इसे भी पढ़े- महाराष्ट्र: पूर्व गृहमंत्री Anil Deshmukh के खिलाफ CBI में FIR दर्ज, आज कई जगहों पर छापेमारी, करोड़ों की वसूली के आरोप

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट कर दिया
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट कर दिया