nayaindia NCP-Shiv Sena in Goa गोवा में एनसीपी-शिव सेना साथ लड़ेंगे
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| NCP-Shiv Sena in Goa गोवा में एनसीपी-शिव सेना साथ लड़ेंगे

गोवा में एनसीपी-शिव सेना साथ लड़ेंगे

पणजी। महाराष्ट्र में साथ मिल कर सरकार चला रहे शिव सेना, कांग्रेस और एनसीपी का गठबंधन गोवा में नहीं हो पाया है। गोवा में कांग्रेस को छोड़ कर शिव सेना और एनसीपी साथ लड़ेंगे। दोनों पार्टियों ने बुधवार को गठबंधन का ऐलान किया। हालांकि दोनों पार्टियां मिल कर राज्य की सभी 40 सीटों पर नहीं लड़ेंगी। गठबंधन के बाद कहा गया कि शिव सेना और एनसीपी 10 से 12 चुनिंदा सीटों पर लड़ेंगे।

गठबंधन की घोषणा करते हुए एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा- एनसीपी और शिव सेना संयुक्त रूप से गोवा चुनाव लड़ेंगे। हमने कांग्रेस को संयुक्त रूप से गोवा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया लेकिन व्यर्थ रहा। उन्होंने न तो हां और न ही नहीं कहा। कांग्रेस को लगता है कि वह अकेले गोवा चुनाव लड़ सकती है। पटेल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने उनकी अनदेखी कर एनसीपी को पर्याप्त सम्मान नहीं दिया। पटेल ने कहा कि एनसीपी और शिव सेना गठबंधन 10 से 12 सीटों पर लड़ेगा।

प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद शिव सेना सांसद संजय राउत ने गठबंधन की पुष्टि की और कहा कि उनका गठबंधन किंगमेकर बनने के लिए काफी संख्या में सीटें जीतेगा। संजय राउत ने कहा- अगर कांग्रेस को लगता है कि वह अकेले चुनाव लड़ सकती है, तो मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। हम जितनी भी सीटें लड़ेंगे, हम उनमें से कई जीतेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि हमारे समर्थन के बिना सरकार नहीं बनेगी। उन्होंने कहा कि गोवा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची गुरुवार को जारी होने की संभावना है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

17 + fifteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Sharda University controversy : सहायक प्रोफेसर ने पूछा- हिंदुत्व और फासीवाद के बीच समानताएं लिखो, मामला रेस हुआ तो देना पड़ा इस्तीफा…
Sharda University controversy : सहायक प्रोफेसर ने पूछा- हिंदुत्व और फासीवाद के बीच समानताएं लिखो, मामला रेस हुआ तो देना पड़ा इस्तीफा…