देश हुआ गौरान्वित! भारतीय मूल की Neera Tanden अमरीकी राष्ट्रपति Joe Biden की वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त - Naya India
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया|

देश हुआ गौरान्वित! भारतीय मूल की Neera Tanden अमरीकी राष्ट्रपति Joe Biden की वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त

नई दिल्ली। अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ( American President Joe Biden ) ने अपने प्रशासन में कई बड़े पदों पर भारतीय लोगों को प्राथमिता दी है, ऐसे में अब राष्ट्रपति जो बाइडन प्रशासन में एक और भारतीय का नाम जुड़ गया है. बाइडन ने भारतीय मूल की नीरा टंडन ( Neera Tanden ) को अहम जिम्मेदारी सौंपते हुए व्हाइट हाउस ( White House ) में बतौर वरिष्ठ सलाहकार ( White House senior adviser ) का पद सौंपा है. बता दें कि जो बाइडन के प्रशासन में सबसे अहम नाम उपराष्ट्रपति पद पर चुनी गई भारतीय मूल की कमला हैरिस ( kamala Harris ) का है।

यह भी पढ़ेंः – kinda weird : ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के बाद आई एक और आफत..आसमान से होने लगी चूहों की बारिश..

पहले भी मिली बड़ी जिम्मेदारी
अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन अपनी टीम में लगातार भारतीय मूल के लोगों को शामिल कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब उन्होंने नीरा टंडन को भी व्हाइट हाउस में अहम जिम्मेदारी सौंपी है। बता दें कि इससे पहले भी बाइडन सरकार में नीरा टंडन को बड़ी जिम्मेदारी दी गई थी। टंडन को व्हाइट हाउस ऑफिस के मैनेजमेंट और बजट का निदेशक बनाया गया था। हालांकि उस दौरान नीरा टंडन के नाम को लेकर काफी विरोध हुआ था, जिसके बाद नीरा टंडन ने खुद ही अपना नामंकन वापस ले लिया था।

यह भी पढ़ेंः- KP Sharma Oli आज लेंगे नेपाल के प्रधानमंत्री पद की शपथ, विपक्ष की मोर्चाबंदी हुई फेल

Obama सरकार में ‘अफॉर्डेबल केयर एक्ट’ महत्वपूर्ण भूमिका
नीरा टंडन ने अपने काम और हुनर से कई राजनेताओं के साथ काम कर चुकी हैं. वह अमरीका की पूर्व विदेश मंत्री और 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन की करीबी सहयोगी रही हैं. टंडन ने ओबामा सरकार में ‘अफॉर्डेबल केयर एक्ट’ को पारित कराने में अहम भूमिका निभाई थी.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow