नीट, जेईई परीक्षा स्थगन वास्ते चलें सुप्रीम कोर्ट: ममता - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया|

नीट, जेईई परीक्षा स्थगन वास्ते चलें सुप्रीम कोर्ट: ममता

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुये अगले महीने होने वाली नीट और जेईई परीक्षाएं स्थगित कराने के लिए एक साथ मिलकर उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाने का आग्रह किया।

नीट और जेईई परीक्षाएं अगले महीने सितंबर के पहले सप्ताह में होने वाली हैं। महामारी के बीच इन परीक्षाओं के होने को लेकर देश में बहस छिड़ गई है और बड़ी संख्या में छात्र परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं।

बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक के दौरान कहा, मेरा सभी राज्य सरकारों से अनुरोध है कि इसे साथ मिलकर करें, साथ मिलकर उच्चतम न्यायालय चलें और जब तक की स्थिति छात्रों के परीक्षा देने लायक नहीं हो जाती तब तक के लिए परीक्षाएं स्थगित करा दें।

इस बैठक से एक दिन पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने परीक्षाओं के स्थगित करने और इनके कार्यक्रम में बदलाव करने से इनकार कर दिया। एनटीए ने इस दौरान उच्चतम न्यायालय के 17 अगस्त के उस आदेश का हवाला दिया जिसमें परीक्षाओं को स्थगित कराने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी गई थी। शीर्ष न्यायालय ने यह आदेश देते हुये कहा था कि छात्रों का एक महत्वपूर्ण साल बर्बाद नहीं किया जा सकता और जीवन को आगे बढ़ना होता है।

बनर्जी ने इन परीक्षाओं को स्थगित कराने की मांग करते हुये 24 और 25 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे अपने दो पत्रों का भी उल्लेख किया। बनर्जी ने सोमवार के बाद भी परीक्षाएं स्थगित कराने के लिए मोदी के हस्तक्षेप की मांग की और उनसे उच्चतम न्यायालय मेें छात्र समुदाय के हितों के लिए अपने निर्णय की समीक्षा करने के लिए अपील करने का आग्रह किया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Punjab Politics : कांग्रेस ने साधा पीएम पर निशाना, कहा- देश का इकलौता दलित सीएम नहीं कर पा रहे हजम…
Punjab Politics : कांग्रेस ने साधा पीएम पर निशाना, कहा- देश का इकलौता दलित सीएम नहीं कर पा रहे हजम…