nayaindia XBB Sub Variant: नए सब वेरिएंट ने महाराष्ट्र में बढ़ाए कोरोना के मामले...
kishori-yojna
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| XBB Sub Variant: नए सब वेरिएंट ने महाराष्ट्र में बढ़ाए कोरोना के मामले...

नए सब वेरिएंट ने महाराष्ट्र में बढ़ाए कोरोना के मामले, फिर मास्क लगाना अनिवार्य न हो जाए?

Corona Community Spread :

मुंबई | XBB Sub Variant: दिवाली से पहले महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के मामलों ने एक बार फिर से राज्य सरकार से लेकर केन्द्र सरकार तक की चिंता बढ़ा दी है। महाराष्ट्र में कोरोना के नए संक्रमितों में फिर से बढ़ोतरी हो रही है। इसका सबसे बड़ा कारण ओमिक्रॉन के नए सब-वेरिएंट को माना जा रहा है। इस वेरिएंट के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं।

एक्सबीबी वेरिएंट के लिए अलर्ट जारी
महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बुधवार तक ओमिक्रॉन के एक्सबीबी सब-वेरिएंट के 18 नए मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने फेस्टिवल सीजन लोगों को एक्सबीबी वेरिएंट के लिए अलर्ट करते हुए सावधानी बरतने के साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ें:- देश की आर्थिक राजधानी मुंबई को बम धमाकों से दहलाने की धमकी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

माना जा रहा सभी सब-वेरिएंट से ज्यादा प्रभावी
इससे पहले मुंबई नागरिक निकाय ने भी मंगलवार को एडवाइजरी जारी करते हुए कोरोना के प्रति सावधानी बरतने की जनता से अपील की है। इसी बीच एक्सपर्ट्स का भी नए सब वेरिएंट को लेकर कहना है कि एक्सबीबी सब वेरिएंट दुनिया के कई हिस्सों में मिल चुका है और ओमिक्रॉन के बीए.2.75 और बीजे.1 सब-वेरिएंट का हाइब्रिड है। ये अन्य सभी सब-वेरिएंट से ज्यादा प्रभावी है।

ये भी पढ़ें:- अगर दिल्ली में चलाए पटाखें तो 6 महीने के लिए जाना पड़ सकता है जेल

बिना मास्क नहीं निकले बाहर
XBB Sub Variant: राज्य में बढ़ते इस नये खतरे को देखते हुए एक्सपर्ट्स और डॉ. रणदीप गुलेरिया ने लोगों को आगाह किया है। जिसके अनुसार, कोरोना के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाए और बाहर निकलते समय चेहरे पर मास्क जरूर लगाए। इसी के साथ बच्चे और बुजुर्ग अकारणवश भीड़ वाले स्थानों पर नहीं जाए। इसके अलावा कोरोना के प्रति पहले की तरह सभी सावधानियां बरती जाए।

ये भी पढ़ें:- खड़गे के घर जाकर सोनिया ने दी बधाई

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven + 15 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
देश में कोरोना वायरस संक्रमण में वृद्धि
देश में कोरोना वायरस संक्रमण में वृद्धि