कुशीनगर में निषेधाज्ञा के बीच मना नव वर्ष - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

कुशीनगर में निषेधाज्ञा के बीच मना नव वर्ष

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश में कुशीनगर जिले में निषेधाज्ञा के बीच नया साल का जश्न मनाया गया। नये साल पर कुशीनगर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन एवं पुलिस समन्वय बनाकर काम कर रही है ताकि कोई असहज स्थिति न उत्पन्न हो।

राजमार्ग स्थित झुंगवा क्रासिंग, जेटी बाबू तिराहा, देवरिया मोड़ सहित स्थानीय रास्तों पर भी बैरिकेडिंग कर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। मंदिर परिक्षेत्र में कोई दुकान नहीं खुली। सड़क पर लगाने वाले ठेले और खोमचों वालों को भी तीन दिन पूर्व से हटा दिया गया है।

मंदिर परिक्षेत्र को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक पांडेय की देखरेख में तीन सेक्टर में निगरानी व बंदोबस्त के लिए बांटकर सुरक्षा का ख्याल रखा गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि निषेधाज्ञा का अनुपालन कराने के लिये इस व्यवस्था में चार इंस्पेक्टर, 40 एसआई, 150 कांस्टेबल, 50 महिला कांस्टेबल, एक प्लाटून पीएसी, ड्रोन कैमरा, अग्निशमन दस्ता, सीसीटीवी, टूरिस्ट पुलिस, अभिसूचना इकाई, माउथ एनलाइजर टीम तैनात रही।

इसके अलावा अस्थाई पार्किंग अपरिहार्य स्थिति के लिए बनाई गई थी। सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक कुशीनगर में किसी को वाहन से प्रवेश नहीं होने दिया गया। लोकल इंटेलीजेंस की तरफ से बुधवार को नववर्ष पर कुशीनगर के प्रमुख दर्शनीय स्थल का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। स्थलों पर पहुंचे युवक व युवतियों को घूमकर जल्द से बाहर जाने के लिए कहा गया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *