nayaindia Ahmedabad India-Australia Cricket Narendra Modi Anthony Albanese मोदी, अल्बानीज ने भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच से पहले स्टेडियम का ‘लैप ऑप ऑनर’ लगाया
खेल समाचार

मोदी, अल्बानीज ने भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच से पहले स्टेडियम का ‘लैप ऑप ऑनर’ लगाया

ByNI Desk,
Share

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बानीज (Anthony Albanese) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले बृहस्पतिवार सुबह अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम पहुंचे और दोनों ने गोल्फ कार्ट (गोल्फ खिलाड़ियों को गोल्फ कोर्स ले जाने में इस्तेमाल होने वाला छोटा मोटर वाहन) में स्टेडियम का ‘लैप ऑफ ऑनर’ (‘Lap of Honour’) लगाया।

मोदी और अल्बानीज ने अपने-अपने देश की क्रिकेट टीम के कप्तानों क्रमश: रोहित शर्मा और स्टीव स्मिथ को टेस्ट कैप सौंपी। टेस्ट मैच देखने के लिए दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में पहुंचे हजारों क्रिकेट प्रेमियों ने गोल्फ कार्ट पर सवार मोदी और अल्बानीज का तालियां बजाकर स्वागत किया।

मोदी और अल्बानीज ने दोनों टीम के खिलाड़ियों से मुलाकात की और जब भारत तथा ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रगान बजाए गए तो वे खिलाड़ियों के साथ खड़े थे।

दोनों प्रधानमंत्रियों ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम के ‘हॉल ऑफ फेम संग्रहालय’ का भी दौरा किया। अल्बानीज बुधवार सुबह अहमदाबाद पहुंचे थे। उन्होंने शहर में आयोजित कुछ कार्यक्रमों में शिरकत की थी। वहीं, मोदी बुधवार देर रात अहमदाबाद पहुंचे थे।

भारत चार टेस्ट की श्रृंखला में 2-1 से आगे चल रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बृहस्पतिवार को यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें