nayaindia Arvind Kejriwal MCD elections Raghav Chadha Bhagwant Mann एमसीडी चुनाव: केजरीवाल ने आगामी रणनीति पर चर्चा की
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Arvind Kejriwal MCD elections Raghav Chadha Bhagwant Mann एमसीडी चुनाव: केजरीवाल ने आगामी रणनीति पर चर्चा की

एमसीडी चुनाव: केजरीवाल ने आगामी रणनीति पर चर्चा की

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम (MCD) के चुनाव (elections) में डाले गए वोटों की गिनती चल रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को अपने डिप्टी मनीष सिसोदिया (manish sisodia) और आप के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ अपने आवास पर बैठक की। बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा (Raghav Chadha) और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) भी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े: एमसीडी चुनाव: ‘आप’ की उम्मीदवार किन्नर बॉबी सुल्तानपुरी ए से विजयी

पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए प्रवक्ता संजीव झा ने कहा कि मेयर आप का होगा। उन्होंने कहा, भाजपा ने दिल्ली को कचरे से ढक दिया है, इसे साफ किया जाएगा और एमसीडी में अरविंद केजरीवाल की सरकार बनेगी। दिल्ली के लोगों ने आप को एमसीडी में लाने का फैसला किया है ताकि दिल्ली स्वच्छ और सुंदर बने।

इसे भी पढ़े: एमसीडी चुनाव में आप बहुमत के करीब

राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) द्वारा घोषित परिणामों के अनुसार, आप ने 75 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि भाजपा ने 54 सीटों पर जीत दर्ज की है। कुल 250 वाडरें में से अब तक कुल 82 फीसदी वोटों की गिनती हो चुकी है। एक पार्टी को जीतने के लिए 126 वार्ड की आवश्यकता होती है।   (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six − five =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
हम गणतंत्र दिवस कैसे मनाएं?
हम गणतंत्र दिवस कैसे मनाएं?