nayaindia Delhi University Admission graduate level students दिल्ली विवि में दाखिलः छात्रों ने 49,620 सीट स्वीकार की, सिर्फ 30544 शेष
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Delhi University Admission graduate level students दिल्ली विवि में दाखिलः छात्रों ने 49,620 सीट स्वीकार की, सिर्फ 30544 शेष

दिल्ली विवि में दाखिलः छात्रों ने 49,620 सीट स्वीकार की, सिर्फ 30544 शेष

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University Admission) की पहली सूची में शामिल करीब 50,000 छात्रों (students) ने उन्हें आवंटित सीट को स्वीकार कर लिया है। विश्वविद्यालय ने स्नातक स्तर (graduate level) के कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए सीट आवंटन की पहली सूची बुधवार को जारी की थी। बृहस्पतिवार सुबह 10 बजे तक 49,620 छात्रों ने उन्हें आवंटित सीट स्वीकार कर ली।

पहली सूची में 80 हजार से अधिक छात्रों के नाम थे। छात्रों को आवंटित सीट को ‘स्वीकार’ करने के लिए 19 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक तीन दिन का समय दिया गया है। दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रवेश संबंधी विषयों के डीन हनीत गांधी (Hanit Gandhi) ने कहा, विश्वविद्यालय ने विभिन्न कार्यक्रमों के लिए 80,164 सीटें आवंटित की थीं। बृहस्पतिवार सुबह 10 बजे तक 49,620 छात्रों ने उन्हें आवंटित सीटें स्वीकार कर लीं।

विश्वविद्यालय ने पिछले महीने विभिन्न कॉलेज में स्नातक कार्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू की थी। इस साल, विश्वविद्यालय छात्रों को उनके बारहवीं कक्षा के अंकों के बजाय उनके ‘कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट’ (सीयूईटी) के अंकों के आधार पर प्रवेश दे रहा है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight + 7 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सरकारी वाहनों को कबाड़ में बदलने के लिए समुचित कोष
सरकारी वाहनों को कबाड़ में बदलने के लिए समुचित कोष