nayaindia CBI Delhi Excise Policy Manish Sisodia आबकारी नीति घोटाला में सिसोदिया से सीबीआई ऑफिस में पूछताछ शुरू
ताजा पोस्ट

आबकारी नीति घोटाला में सिसोदिया से सीबीआई ऑफिस में पूछताछ शुरू

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई (CBI) ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला (Delhi Excise Policy) मामले में रविवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) से दूसरे दौर की पूछताछ शुरू की। अधिकारियों ने बताया कि सिसोदिया राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सीबीआई कार्यालय पहुंचे।

कथित आबकारी नीति घोटाले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने की अटकलों के बीच, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को कहा कि उन्हें कुछ महीनों के लिए जेल में रहने की कोई परवाह नहीं है। शराब मामले में सीबीआई द्वारा पूछताछ के लिए रवाना होने से पहले सिसोदिया ने हिंदी में ट्वीट किया, आज फिर सीबीआई कार्यालय जा रहे हैं, जांच में पूरा सहयोग करेंगे। लाखों बच्चों का प्यार और करोड़ों देशवासियों का आशीर्वाद हमारे साथ है।

सीबीआई की प्राथमिकी में आरोपी नंबर एक सिसोदिया से इससे पहले पिछले साल 17 अक्टूबर को पूछताछ की गई थी। एक महीने बाद 25 नवंबर को सीबीआई ने मामले में आरोप-पत्र दाखिल किया था। सीबीआई के आरोप पत्र में सिसोदिया का नाम नहीं था क्योंकि उस समय उनके और अन्य संदिग्धों व आरोपियों के खिलाफ सीबीआई जांच जारी थी।

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने सिसोदिया के “करीबी सहयोगी” दिनेश अरोड़ा के कबूलनामे, “साउथ लॉबी” के कथित सदस्यों और नीति को अपने पक्ष में कराने वाले राजनेताओं व शराब कारोबारियों के समूह से मिली जानकारी के आधार पर सिसोदिया के लिए सवालों की विस्तृत सूची तैयार कर रखी है।

आरोप है कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस प्रदान करने की दिल्ली सरकार की नीति से कुछ डीलरों को लाभ मिला, जिन्होंने इसके लिए कथित रूप से रिश्वत दी थी। इस आरोप का आम आदमी पार्टी (आप) खंडन कर चुकी है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें