nayaindia Assembly polls Chandigarh Mallikarjun Kharge Himachal Pradesh Congress MLA हिमाचल के नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों की बैठक चंडीगढ़ में, नेता चयन पर फैसला
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | पंजाब| नया इंडिया| Assembly polls Chandigarh Mallikarjun Kharge Himachal Pradesh Congress MLA हिमाचल के नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों की बैठक चंडीगढ़ में, नेता चयन पर फैसला

हिमाचल के नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों की बैठक चंडीगढ़ में, नेता चयन पर फैसला

नई दिल्ली। कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) विधानसभा चुनाव (Assembly polls) में निर्वाचित होने वाले विधायकों की बैठक चंडीगढ़ (Chandigarh) में बुलाई है जिसमें विधायक दल का नेता चुनने के लिए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) को अधिकृत करने का प्रस्ताव पारित हो सकता है।

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस (MLA) के स्पष्ट बहुमत हासिल करने की दिशा में बढ़ने के बाद पार्टी के राज्य प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस ‘10 गारंटी’ को पूरा करने के लिए सबकुछ करेगी तथा लोगों को बेहतर शासन मुहैया कराएगी। उन्होंने कहा, नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक नतीजे आने के बाद चंडीगढ़ में बैठक करेंगे और विधायक दल के नेता के चयन को लेकर फैसला करेंगे।

सूत्रों का कहना है कि विधायकों की बैठक में विधायक दल के नेता का फैसला करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को अधिकृत करने का प्रस्ताव पारित किया जा सकता है। उन्होंने कहा, पार्टी मुझे और दो पर्यवेक्षकों-छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को भेज रही है। हम आज चंडीगढ़ पहुंच रहे हैं जहां सभी विधायकों को बुलाया गया है। शुक्ला ने कहा, रुझानों से हम खुश हैं। हम 40 सीटें हासिल करने की दिशा में बढ़ रहे हैं। हमें विश्वास है कि हिमाचल प्रदेश की सत्ता में आने का अवसर मिल रहा है। इससे पहले, उन्होंने कहा था कि वह हुड्डा और बघेल के साथ हिमाचल प्रदेश पहुंच रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कड़ी मेहनत की और व्यापक स्तर पर प्रचार किया।

निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध शाम करीब चार बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, हिमाचल में कांग्रेस 27 सीटें जीत चुकी है और 12 सीटों पर आगे है। भाजपा राज्य में 16 सीटें जीत चुकी है और 10 सीटों पर आगे है। तीन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 6 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पहले से ही आत्महत्या के लक्षण
पहले से ही आत्महत्या के लक्षण