nayaindia Kiren Rijiju Arvind Kejriwal Hindutva Aam Aadmi Party bjp हिंदुत्व को केजरीवाल पर तंज
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Kiren Rijiju Arvind Kejriwal Hindutva Aam Aadmi Party bjp हिंदुत्व को केजरीवाल पर तंज

हिंदुत्व को केजरीवाल पर तंज

नई दिल्ली। केंद्रीय विधि मंत्री किरेन रीजीजू (Kiren Rijiju) ने आम आदमी पार्टी (AAP) और उसके नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें समझ नहीं आता कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और ‘‘उनका गिरोह’’ हिंदू तथा हिंदुत्व से इतनी नफरत क्यों करता है।

किरेन रीजीजू ने यह टिप्पणी तब की जब दिल्ली सरकार (Delhi government) के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) का एक ‘धर्मांतरण कार्यक्रम’ में कथित तौर पर शामिल होने से जुड़ा एक वीडियो सामने आने के बाद वह विवाद में घिर गए। शुक्रवार को वायरल हुए इस वीडियो में, कार्यक्रम में शामिल हजारों लोग बौद्ध धर्म अपनाने का संकल्प लेते और हिंदू देवी-देवताओं की निंदा करते सुने जा सकते हैं।

रीजीजू ने शुक्रवार रात तथा शनिवार सुबह किए सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, वास्तव में मुझे समझ में नहीं आता कि अरविंद केजरीवाल और उनका गिरोह हिंदू तथा हिंदुत्व से इतनी नफरत क्यों करता है? मैं राहुल गांधी के बारे में तो समझ सकता हूं लेकिन अरविंद केजरीवाल।

अरुणाचल प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद रीजीजू ने कहा कि हर भारतीय को ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ मंत्र का पालन करना चाहिए। आप नेता का वीडियो आने के साथ ही भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर निधाना साधते हुए उनसे गौतम को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की।

हालांकि, गौतम ने बयान जारी कर कहा कि वह बहुत धार्मिक व्यक्ति हैं और अपने कर्म तथा वचन से किसी देवता की सपने में भी आलोचना/निंदा नहीं कर सकते हैं। इस पर आप या दिल्ली सरकार की कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है लेकिन आप सूत्रों ने दावा किया कि मुख्यमंत्री इसे लेकर समाज कल्याण मंत्री गौतम से ‘बेहद नाखुश’ हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 1 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गुजरात रेप केस में आसाराम को उम्रकैद की सजा
गुजरात रेप केस में आसाराम को उम्रकैद की सजा