nayaindia Lok Sabha Adani group coal transportation Manish Tewari अडानी को कोयला ढुलाई में लाभ पहुंचा रही है सरकार: मनीष
ताजा पोस्ट

अडानी को कोयला ढुलाई में लाभ पहुंचा रही है सरकार: मनीष

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस के मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने सरकार पर आरोप लगाया है कि वह पंजाब के लिए कोयले की ढुलाई (coal transportation) के माध्यम से भी देश के कई महत्वपूर्ण बंदरगाहों का संचालन कर रहे अडानी समूह को फायदा पहुंचा रही है।

श्री तिवारी ने शून्यकाल में यह मामला उठाया और कहा कि पंजाब के लिए कोयले की आपूर्ति समुद्री मार्ग (sea route) से की जा रही है और समुद्री मार्ग से कोयला पंजाब पहुंछाया जा रहा है। उनका कहना था कि रेल मंत्रालय ने रेल के माध्यम से कोयले की आपूर्ति पर प्रतिबंध लगा दिया है और यह सब कदम सरकार के इशारे पर उठाये गए है। उन्होंने कहा कि समुद्री मार्ग से 1500 किलोमीटर की दूरी तय कोयला पंजाब पहुंचाया जा रहा है और इसका सीधा फायदा अडानी समूह को मिल है। अदानी समूह देश के प्रमुख बंदरगाहों का स्वामित्व वाला समूह है और गुजरात के बंदरगाह भी इसी समूह के संरक्षण में संचालित हो रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार ने इस समूह को फायदा पहुंचाने के लिए रेल की बजाय समुद्री मार्ग (sea route) से कोयला की आपूर्ति करने की योजना बनाई है जो गलत है। उन्होंने इस फैसले को वापस लेने की केंद्र सरकार से मांग की है। (वार्ता)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें