nayaindia MCD BJP AAP councilors Mayor protest दिल्ली को नए मेयर की आस में धरने पर पार्षद
ताजा पोस्ट

दिल्ली को नए मेयर की आस में धरने पर पार्षद

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम (Delhi Municipal Corporation) के मेयर (Mayor), डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी (Standing Committee) के 6 सदस्यों के चुनाव के लिए 6 जनवरी शुक्रवार का दिन सुनिश्चित था। लेकिन शुक्रवार को बीजेपी और आम आदमी पार्टी के पार्षदों के बीच हंगामे के चलते सदन अगली तारीख तक स्थगित हो गया। अब दिल्ली वाले नए मेयर की आस में बैठे हैं।

वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी और बीजेपी के पार्षद (councilors) धरना प्रदर्शन पर है। आपको बता दें कि शुक्रवार दिल्ली मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों का चुनाव होना था। उसके लिए शुक्रवार को दिल्ली के सिविक सेंटर में सभी अधिकारी, पार्षद नगर निगम के सदन में पहुंचे थे। लेकिन बीजेपी की सत्य शर्मा के शपथ लेने के बाद ही जैसे-जैसे एक-एक करके उप राज्यपाल द्वारा मनोनीत पार्षदों की शपथ का सिलसिला शुरू हुआ।

मनोनीत पार्षदों के पहले शपथ लेने पर आम आदमी पार्टी के पार्षदों को ऑब्जेक्शन हो गया। देखते ही देखते दिल्ली नगर निगम का सदन एक अखाड़े में तब्दील हो गया। पहले तो आम आदमी पार्टी और बीजेपी के पार्षदों के बीच नारेबाजी से ही विरोध प्रदर्शन चल रहा था। लेकिन धीरे-धीरे आप और बीजेपी पार्षद एक दूसरे के साथ हाथापाई करने लगे और कुर्सियां और माइक आदि तोड़ दिए गए। फिलहाल बीजेपी के पार्षद एमसीडी हाउस में धरने पर हैं। वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के पार्षद भी उपराज्यपाल के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। (आईएएनएस)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें