nayaindia MCD election counting Delhi Municipal Corporation एमसीडी चुनाव के मतों की गिनती बुधवार को, सभी तैयारियां पूरी
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| MCD election counting Delhi Municipal Corporation एमसीडी चुनाव के मतों की गिनती बुधवार को, सभी तैयारियां पूरी

एमसीडी चुनाव के मतों की गिनती बुधवार को, सभी तैयारियां पूरी

नई दिल्ली। दिल्ली में नगर निगम चुनाव के मतों की गिनती की तैयारियां पूरी कर ली गई और बुधवार को होनी वाली मतगणना (counting) के लिए 42 केंद्र बनाए गए हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी।

दिल्ली में चार दिसंबर को हुए चुनाव में 50.48 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में 250 वार्ड हैं और इस चुनाव में 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं। नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party), भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखा गया।

राज्य निर्वाचन आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हमने कल होने वाली मतगणना के लिए तैयारी पूरी कर ली है। 42 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटों की गिनती की जाएगी।

मतगणना केंद्र शास्त्री पार्क, यमुना विहार, मयूर विहार, नंद नगरी, द्वारका, ओखला, मंगोलपुरी, पीतमपुरा, अलीपुर और मॉडल टाउन सहित क्षेत्रों में स्थित हैं।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सभी केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा की गई है और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 कंपनियां और 10,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को केंद्रों पर तैनात किया गया है। ‘आप’ और भाजपा दोनों ने भरोसा जताया है कि वे चुनावों में विजयी होंगे, जबकि कांग्रेस खोई हुई जमीन हासिल करने की कोशिश कर रही है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four − one =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
रोजगार और आर्थिक स्थिरता पर केंद्रित बजट
रोजगार और आर्थिक स्थिरता पर केंद्रित बजट