nayaindia parliamentary committees important bills Rajya Sabha Mallikarjun Kharge शीतकालीन सत्र के लिए विपक्ष दलों की रणनीति तैयार
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| parliamentary committees important bills Rajya Sabha Mallikarjun Kharge शीतकालीन सत्र के लिए विपक्ष दलों की रणनीति तैयार

शीतकालीन सत्र के लिए विपक्ष दलों की रणनीति तैयार

नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) समेत कई विपक्षी दलों ने संसद (Parliament) के शीतकालीन सत्र (winter session) में अपनायी जाने वाली रणनीति को लेकर बुधवार को चर्चा की और कहा कि वे इस सत्र में जनता से जुड़े सभी मुद्दों को उठाएंगे।

विपक्षी दलों ने यह उम्मीद भी जताई कि विपक्ष को दोनों सदनों में अपनी बात रखने का पूरा मौका मिलेगा तथा महत्वपूर्ण विधेयकों (important bills) की पड़ताल के लिए उन्हें संसदीय समितियों (parliamentary committees) के पास भेजा जाएगा।

राज्यसभा (Rajya Sabha) में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) की ओर से बुलाई गई बैठक में द्रमुक के टी आर बालू, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, नेशनल कांफ्रेस के फ़ारूक़ अब्दुल्ला और कई अन्य विपक्षी नेता शामिल हुए। यह बैठक संसद भवन स्थित खरगे के कक्ष में हुई। बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने ट्वीट किया, संसद लोकतांत्रिक विमर्श का मुख्य स्थल है। समान विचारधारा वाले दल जनता से जुड़े सभी मुद्दों को मजबूती से उठाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष को भागीदारी का अधिक मौका मिलने की बात कही है। ऐसे में हम आशा करते हैं कि सरकार अपने कहे पर अमल करेगी। उन्होंने कहा, अगर कानून जल्दबाजी में बनाए जाते हैं तो वो न्यायिक छानबीन के दायरे में आते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि सभी महत्वपूर्ण विधेयकों को संयुक्त समिति या प्रवर समितियों के पास भेजा जाना चाहिए ताकि उनकी पूरे ध्यान से छानबीन की जा सके।

खरगे ने कहा, हम संसदीय प्रक्रिया और चर्चा में पूरा सहयोग करने के लिए तैयार हैं। सात दिसंबर से शुरू हुआ संसद का शीतकालीन सत्र तय कार्यक्रम के मुताबिक 29 दिसंबर तक चलेगा। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 + seven =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सुरक्षा चूक के कारण रूकी राहुल की यात्रा
सुरक्षा चूक के कारण रूकी राहुल की यात्रा