nayaindia Narendra Modi PMUY Subsidy one year extended उज्ज्वला योजना सब्सिडी जारी रहने से लाभार्थियों को काफी मदद मिलेगीः मोदी
ताजा पोस्ट

उज्ज्वला योजना सब्सिडी जारी रहने से लाभार्थियों को काफी मदद मिलेगीः मोदी

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत दी जाने वाली सब्सिडी की अवधि बढ़ाए जाने से लाभार्थियों को काफी मदद मिलेगी और खाना पकाने के स्वच्छ ईंधन की दिशा में कदम आगे बढ़ेंगे।

सरकार ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (Pradhan Mantri Ujjwala Yojana) (पीएमयूवाई PMUY) के तहत 200 रुपये प्रति एलपीजी सिलेंडर सब्सिडी एक साल के लिये बढ़ा दी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोलियम उत्पादों के दाम अधिक होने के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। इस पहल से 9.6 करोड़ परिवारों को लाभ होगा। मोदी ने ट्वीट किया, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से संबंधित कैबिनेट के फैसले से लाभार्थियों को काफी मदद मिलेगी और खाना पकाने के स्वच्छ ईंधन की दिशा में कदम आगे बढ़ेंगे।

प्रधानमंत्री ने कच्चे जूट के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में बढ़ोतरी की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे किसान और सशक्त होंगे। सरकार ने शुक्रवार को 2023-24 सत्र के लिए कच्चे जूट के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) 300 रुपये बढ़ाकर 5,050 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें