nayaindia Congress Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra Delhi Police राहुल गांधी ने सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ाः पुलिस
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Congress Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra Delhi Police राहुल गांधी ने सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ाः पुलिस

राहुल गांधी ने सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ाः पुलिस

नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दिल्ली चरण में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सुरक्षा में चूक का दावा करते हुए गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा। दिल्ली पुलिस ने भी अपनी रिपोर्ट सौंपी है। इसमें आरोप लगाया गया है कि राहुल गांधी ने सुरक्षा घेरा का उल्लंघन किया।

सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय (Home Ministry) को सौंपी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि गांधी ने सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया। सूत्रों ने कहा, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की सुरक्षा, यातायात और विशेष शाखा इकाइयों ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

सूत्रों ने कहा, पुलिस ने सादी वर्दी में कई पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया था और कांग्रेस सांसद के लिए सुरक्षा घेरा बनाया था। गुरुवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने कहा था कि राहुल गांधी के लिए गाइडलाइंस के मुताबिक सुरक्षा के जरूरी इंतजाम किए गए थे, लेकिन उन्होंने 113 बार नियमों का उल्लंघन किया और उन्हें इसकी जानकारी दी गई।

गांधी की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ ने उनकी सुरक्षा में चूक और पार्टी द्वारा गृह मंत्रालय (एमएचए) को लिखे पत्र को लेकर कांग्रेस द्वारा उठाए गए सवाल का जवाब दिया।  सीआरपीएफ ने गृह मंत्रालय को सौंपे गए अपने जवाब में कहा कि गांधी ने 2020 के बाद से कई बार निश्चित सुरक्षा निर्देशों का उल्लंघन किया, जिसमें भारत जोड़ो यात्रा भी शामिल है। इसमें कहा गया है कि उल्लंघनों को समय-समय पर नेता के संज्ञान में लाया गया।

सीआरपीएफ के अनुसार यात्रा के दिल्ली में प्रवेश करने से पहले गांधी की सुरक्षा के लिए किए गए उन्नत सुरक्षा संपर्क (एएसएल) के अलावा, प्रत्येक दौरे से पहले सुरक्षा के संबंध में उन्नत संचार के बाद, राज्य पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के समन्वय में व्यवस्था की गई थी। सीआरपीएफ के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों को पर्याप्त रूप से तैनात किया गया था और समुचित सुरक्षा व्यवस्था की गई। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − seven =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पवार के बाद अब मुलायम और कृष्णा को सम्मान
पवार के बाद अब मुलायम और कृष्णा को सम्मान