nayaindia Rahul Gandhi CRPF Security Guidelines Congress Amit Shah राहुल गांधी ने खुद किया दिशानिर्देशों का ‘उल्लंघन’
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Rahul Gandhi CRPF Security Guidelines Congress Amit Shah राहुल गांधी ने खुद किया दिशानिर्देशों का ‘उल्लंघन’

राहुल गांधी ने खुद किया दिशानिर्देशों का ‘उल्लंघन’

नई दिल्ली। सरकारी अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के लिए निर्धारित दिशानिर्देशों के तहत सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए थे, हालांकि उन्होंने स्वयं कई मौकों पर दिशानिर्देशों का ‘उल्लंघन’ (“violated”) किया।

कांग्रेस (Congress) की ओर से, राष्ट्रीय राजधानी में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ ‘Bharat Jodo Yatra’ के दौरान कथित सुरक्षा चूक की शिकायत करने के एक दिन बाद सरकारी अधिकारियों ने यह बयान दिया है। कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को बुधवार को लिखे एक पत्र में राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक होने का दावा करते हुए, यात्रा में हिस्सा लेने वाले गांधी और अन्य लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाने का अनुरोध किया था।

अधिकारियों ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने स्वयं 2020 से सुरक्षा दिशानिर्देशों का 113 बार उल्लंघन किया। अधिकारियों ने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दिल्ली चरण के दौरान गांधी ने सुरक्षा दिशानिर्देशों का ‘उल्लंघन’ किया और केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ-CRPF) जो उन्हें ‘जेड प्लस’ (‘Z Plus’) श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराता है, इस मामले को अलग से भी उठाएगा।

पार्टी के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने गृह मंत्री शाह को लिखे पत्र में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, राजीव गांधी तथा कुछ अन्य कांग्रेस नेताओं की हत्याओं की घटनाओं का उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘ सरकार को प्रतिशोध की राजनीति में नहीं पड़ना चाहिए और कांग्रेस नेताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।’’ यात्रा में कुछ ‘‘शरारती तत्वों’’ के दाखिल होने की घटनाओं का जिक्र करते हुए वेणुगोपाल ने आरोप लगाया कि वे हरियाणा की खुफिया सुरक्षा इकाई के कर्मी थे, जो यात्रा में शामिल लोगों से सवाल-जवाब कर रहे थे। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + 15 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
खराब मौसम ने रोका श्री श्री रविशंकर का हेलीकॉप्टर! करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग
खराब मौसम ने रोका श्री श्री रविशंकर का हेलीकॉप्टर! करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग