nayaindia Delhi Police Bhalswa Dairy hand grenades Jagjit Singh Naushad दिल्ली में दो संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार
ताजा पोस्ट

दिल्ली में दो संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। आतंकवादी संगठनों (terrorist organizations) से संबंध होने के संदेह में गिरफ्तार किए गए दो लोगों के भलस्वा डेरी (Bhalswa Dairy) इलाके स्थित किराए के मकान से दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के विशेष प्रकोष्ठ ने दो हथगोले (hand grenades) बरामद किए हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि उनके आवास से मानव रक्त के निशान भी मिले हैं। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने आतंकवादी संगठनों से संबंधों और जघन्य अपराधों में शामिल होने के आरोप में जगजीत सिंह (Jagjit Singh) उर्फ जग्गा (29) और नौशाद (Naushad) को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया था।

दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने बताया कि आरोपियों को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। नलवा ने कहा, ‘जांच के दौरान हुए खुलासों के बाद दोनों आरोपी पुलिस दल को भलस्वा डेरी स्थित श्रद्धानंद कॉलोनी में अपने किराए के मकान में लेकर गए, जहां से दो हथगोले बरामद किए गए।’ उन्होंने कहा, ‘एफएसएल (फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला) दल को मानव रक्त के निशान भी मिले हैं।’

पुलिस ने बताया था कि आरोपियों के पास से तीन पिस्तौल और 22 कारतूस बरामद किए गए थे। इसने कहा था कि जग्गा के कनाडा में रह रहे एक खालिस्तानी आतंकवादी (Khalistani terrorist) से संबंध होने का संदेह है। पुलिस ने बताया था कि नौशाद आतंकवादी संगठन ‘हरकत उल-अंसार’ (‘Harkat ul-Ansar’) से जुड़ा है। इसने कहा था कि जगजीत कुख्यात ‘बंबीहा’ (‘Bambiha’) गिरोह का सदस्य है और उसे विदेश में रहने वाले राष्ट्र-विरोधी तत्वों से निर्देश मिलते रहे हैं। पुलिस ने कहा था कि वह उत्तराखंड में हत्या के एक मामले में पैरोल पर रिहा होने के बाद फरार हो गया था। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें