nayaindia Top wrestlers met Sports Minister Anurag Thakur खेल मंत्री से मिले शीर्ष पहलवान
ताजा पोस्ट

खेल मंत्री से मिले शीर्ष पहलवान

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पूनिया की अगुवाई में शीर्ष पहलवानों की खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ उनके आवास पर बुधवार की सुबह महत्वपूर्ण बैठक शुरू हुई।

सरकार ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे पहलवानों के साथ समझौता करने का प्रयास जारी रखा है। गतिरोध खत्म करने के लिए ठाकुर ने यह बैठक बुलाई है क्योंकि पहलवान इस बात पर अड़े हुए हैं कि वे तब तक अपना आंदोलन जारी रखेंगे जब तक कि बृजभूषण को गिरफ्तार नहीं किया जाता जिस पर कथित यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं।

आंदोलन की अगुआई कर रहे पहलवानों में शामिल विनेश फोगाट बैठक में हिस्सा नहीं ले रही हैं क्योंकि वह हरियाणा के अपने गांव बलाली में हैं जहां पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ‘पंचायत’ का आयोजन हो रहा है। बजरंग, रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक और उनके पहलवान पति सत्यव्रत कादियान बैठक के लिए ठाकुर के घर पहुंचे।

आंदोलन में पहलवानों का समर्थन कर रहे भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत बैठक में हिस्सा नहीं ले रहे। एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ये पहलवान 23 अप्रैल से दोबारा जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे थे। (भाषा)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें