nayaindia G-20 summit Ramnagar SS Sandhu रामनगर में जी-20 समिट में कई बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा
उत्तराखंड

रामनगर में जी-20 समिट में कई बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा

ByNI Desk,
Share

रामनगर। उत्तराखंड के रामनगर (Ramnagar) में जी-20 कार्यक्रम को लेकर राउंड टेबल बैठक शुरू हो गई है, जिसमें विदेशी डेलीगेट्स के साथ प्रदेश के मुख्य सचिव एसएस संधू (SS Sandhu) व भारत के कई वैज्ञानिक शामिल हैं।

रामनगर में जी-20 समिट (G-20 summit) में कई बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। जिसमें हरित, विकास, जलवायु वित्त और लाइफ व त्वरित, समावेशी और लचीला विकास को लेकर मंथन चल रहा है। वहीं इस समिट में विदेशी डेलीगेट्स और भारत के मित्र देशों के वैज्ञानिक भाग ले रहे हैं। बैठक में विश्व में बदलते मौसम व कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर राउंड टेबल में वैज्ञानिक चर्चा कर रहे हैं। ये बैठक क्लाइमेट चेंज को लेकर पूरे विश्व के लिए काफी अहम होगी। यह बैठक राउंड टेबल कांफ्रेंस ढिकुली के ताज रिजॉर्ट में चल रही है। इस बैठक में 17 देशों से आए 51 डेलीगेट्स हिस्सा ले रहे हैं। जी-20 की बैठक रामनगर में 28 मार्च से लेकर 30 मार्च तक चलेगी।

आपको बता दें कि, बीते दिन विदेशी डेलीगेट्स का पंतनगर हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत हुआ। इस दौरान छोलिया नृत्य ने विदेशी मेहमानों को खासा आकर्षित किया, वहीं विदेशी मेहमान छोलियारों के साथ सेल्फी लेते दिखाई दिए। जिसके बाद विदेशी डेलीगेट्स लंच के लिए रुद्रपुर रवाना हुए थे और लंच करने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच मेहमानों को रामनगर होटल लाया गया। (आईएएनएस)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें