nayaindia India halts trade talks with UK Khalistani group attack on high commission भारत से फिर व्यापार वार्ता के लिए ब्रिटेन की खालिस्तानी समूहों पर नकेल कसने की योजना
ताजा पोस्ट

भारत से फिर व्यापार वार्ता के लिए ब्रिटेन की खालिस्तानी समूहों पर नकेल कसने की योजना

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। पिछले महीने खालिस्तानी समूहों (Khalistani group) द्वारा लंदन में भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission) पर हमलों को लेकर भारत ने यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) के साथ व्यापार वार्ता को रोक दिया है। द टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत ने 19 मार्च को हुई घटना की निंदा करने में ब्रिटेन की विफलता पर नाराजगी व्यक्त की है।

द टाइम्स की रिपोर्ट ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से कहा, भारतीय तब तक व्यापार के बारे में बात नहीं करना चाहते जब तक कि ब्रिटेन खालिस्तानी चरमपंथ की निंदा सार्वजनिक रूप से नहीं करता है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि ब्रिटेन बातचीत को फिर से शुरू करने का इच्छुक है और इसके लिए वह सिख चरमपंथियों और खालिस्तानी समूहों पर नकेल कसने की योजना बना रहा है, जो हमलों के लिए जिम्मेदार थे।

यह घटना 19 मार्च को हुई थी, जब ‘खालिस्तान’ बैनरों के साथ प्रदर्शनकारियों ने भारतीय उच्चायोग पर प्रदर्शन किया और पंजाब में हालिया पुलिस कार्रवाई की निंदा करने के लिए इमारत की पहली मंजिल की बालकनी से एक भारतीय झंडा उतार दिया। (आईएएनएस)

 

 

Please follow and like us:
Pin Share

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें