nayaindia Ranchi Congress MLA Income Tax Pradeep Yadav Jaimangal Singh झारखंड में दो कांग्रेस विधायकों पर इनकम टैक्स का छापा, समर्थकों ने नारेबाजी की
kishori-yojna
देश | झारखंड | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Ranchi Congress MLA Income Tax Pradeep Yadav Jaimangal Singh झारखंड में दो कांग्रेस विधायकों पर इनकम टैक्स का छापा, समर्थकों ने नारेबाजी की

झारखंड में दो कांग्रेस विधायकों पर इनकम टैक्स का छापा, समर्थकों ने नारेबाजी की

रांची। इनकम टैक्स विभाग (income tax department) ने झारखंड (Jharkhand ) में कांग्रेस (Congress) के दो विधायक (MLA) प्रदीप यादव (Pradeep Yadav) और जयमंगल सिंह (Jaimangal Singh) सहित नौ लोगों के ठिकानों पर छापामारी की है। इन सभी के आवासों और कार्यालयों पर शुक्रवार सुबह से बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती के साथ आईटी की टीमों ने दबिश दी। इस दौरान कई तरह के दस्तावेज, बैंक अकाउंट्स, निवेश, प्रॉपर्टी के कागजात हाथ लगे हैं, जिनकी जांच की जा रही है।

प्रदीप यादव झारखंड के गोड्डा जिला अंतर्गत पौड़ैयाहाट क्षेत्र से विधायक और झारखंड विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के उपनेता हैं। उनके पौड़ैयाहाट स्थित आवास पर आईटी की टीम अहले सुबह घर के पिछले दरवाजे से दाखिल हुई। इसी तरह बोकारो जिला अंतर्गत बेरमो क्षेत्र के कांग्रेस विधायक जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह के बेरमो और पटना स्थित आवासों पर आईटी की टीमों ने एक साथ दबिश दी। बता दें कि यह जयमंगल सिंह ही हैं, जिन्होंने झारखंड में सरकार गिराने के लिए हॉर्सट्रेडिंग की शिकायत करते हुए विगत महीनों में दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज कराई थी।

इन दोनों विधायकों के अलावा रांची में न्यूक्लियस मॉल के मालिक विष्णु अग्रवाल, कोयला कारोबारी अजय सिंह और लौह अयस्क कारोबारी शाह ब्रदर्स के चाईबासा स्थित ठिकानों पर भी छापेमारी की सूचना है। रांची में कांके रोड और डोरंडा स्थित कई स्थानों पर भी कुछ जगहों पर रेड की जा रही है।

इस बीच कांग्रेस विधायक जयमंगल सिंह ने इन छापों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि यह साफ है कि जो लोग भाजपा की बात नहीं मानेंगे, उनके खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई होगी। विधायक अनूप सिंह के समर्थकों का कहना है कि छापेमारी करने आई टीम के कुछ अफसर बीजेपी के स्टीकर लगी गाड़ी पर पहुंचे थे। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने स्टीकर लगी गाड़ी का वीडियो बनाने का भी दावा किया है। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विधायक आवास के बाहर इस कार्रवाई के विरोध में नारेबाजी भी की है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय ने इन छापों की टाइमिंग को लेकर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि उचित प्रक्रिया के तहत कार्रवाई से कोई विरोध नहीं हो सकता, लेकिन जिस तरह चुन-चुनकर भाजपा का विरोध करने वालों को निशाना बनाया जा रहा है, उससे साफ है कि इन छापों का मकसद क्या है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + 3 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राज्यपाल से नाराज हैं बंगाल भाजपा के नेता
राज्यपाल से नाराज हैं बंगाल भाजपा के नेता