nayaindia Jaipur Congress Vibhakar Shastri Bharat Jodo Yatra कांग्रेस एक और 'भारत जोड़ो यात्रा' सोच रही
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Jaipur Congress Vibhakar Shastri Bharat Jodo Yatra कांग्रेस एक और 'भारत जोड़ो यात्रा' सोच रही

कांग्रेस एक और ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सोच रही

जयपुर। कांग्रेस (Congress) की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra)के राजस्थान प्रभारी (Rajasthan in-charge) विभाकर शास्त्री (Vibhakar Shastri ) ने मंगलवार को कहा कि पार्टी इसके बाद ऐसी ही एक और यात्रा की सोच रही है ताकि देश के बचे हुए हिस्सों को भी इसके दायरे में लाया जा सके। उन्होंने कहा कि मौजूदा ‘भारत जोड़ो यात्रा’ दिसंबर के पहले सप्ताह में राजस्थान में प्रवेश करेगी और अलवर में एक विशाल रैली का प्रस्ताव है।

इस पदयात्रा में कुछ इलाकों के छूटने के बारे में पूछने पर शास्त्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, पूरब से पश्चिम तक भी एक यात्रा करेंगे। इसकी योजना बन रही है। उम्मीद करते हैं कि दोनों यात्राओं के दौरान हम ज्यादा से ज्यादा इलाकों को कवर कर पाएंगे। उन्होंने कि प्रस्तावित दूसरी यात्रा पर विचार किया जा रहा है और यह 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले होगी। मौजूदा यात्रा देश के दक्षिण (तमिलनाडु के कन्याकुमारी) से लेकर उत्तर (श्रीनगर) की ओर जा रही है।

यात्रा के प्रभाव के संबंध ने शास्त्री ने कहा कि यात्रा की शुरुआत में 117 ‘भारत यात्री’ थे और आज यह संख्या 5,000 के आसपास हो गई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान यात्रा पूरी तरह से गैर-राजनीतिक है और इसका उद्देश्य अमीर और गरीब के बीच की खाई को कम करना, देश में सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाना और मुद्रास्फीति, बेरोजगारी जैसे आम जनता से जुड़े मुद्दों को उठाना है।

शास्त्री ने कहा कि राजस्थान में यात्रा का 21 दिन का कार्यक्रम है जिसे अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि योजना में बदलाव हो सकता है क्योंकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुजरात में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

राजस्थान में यह यात्रा झालावाड़ से प्रवेश करेगी और कोटा, दौसा और अलवर जिलों से होती हुई विभिन्न शहरों से गुजरेगी। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि यह यात्रा केंद्र में भाजपा के आठ साल के कुशासन के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि देश के लोग केंद्र सरकार के कुशासन से पीड़ित हैं और कांग्रेस व राहुल गांधी इसके खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान मालाखेड़ा में एक विशाल रैली का प्रस्ताव है जिसमें बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे। (भाषा)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + 8 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
उप्रः अवैध वसूली में दरोगा निलंबित
उप्रः अवैध वसूली में दरोगा निलंबित