nayaindia Uttar Pradesh Legislative Assembly Governor Anandiben Patel budget session उप्र विधानसभा में हंगामे के बीच राज्यपाल का अभिभाषण, विपक्षी ने कहा ‘राज्यपाल वापस जाओ’
उत्तर प्रदेश

उप्र विधानसभा में हंगामे के बीच राज्यपाल का अभिभाषण, विपक्षी ने कहा ‘राज्यपाल वापस जाओ’

ByNI Desk,
Share

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh Legislative Assembly) के बजट सत्र (budget session) की सोमवार को हंगामेदार शुरुआत के बीच राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) ने विपक्ष की नारेबाजी और शोरगुल के बीच अभिभाषण पढ़ा।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल द्वारा पूर्वाह्न 11 बजे विधानमंडल के संयुक्त सदन में अभिभाषण शुरू करने से पहले ही समाजवादी पार्टी (सपा) समेत विभिन्न विपक्षी दलों के सदस्यों ने हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी। विपक्षी सदस्य ‘राज्यपाल वापस जाओ’ और ‘तानाशाही की यह सरकार नहीं चलेगी, नहीं चलेगी’ के नारे लगा रहे थे। इसी शोरगुल और हंगामे के बीच राज्यपाल ने अभिभाषण जारी रखा।

राज्यपाल ने अपने अभिभाषण के दौरान पिछले दिनों लखनऊ में हुई ‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट’ तथा राज्य सरकार की अन्य विभिन्न उपलब्धियों का जिक्र किया जिसका मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत सत्ता पक्ष के सदस्यों ने मेज थपथपा कर स्वागत किया।

उत्तर प्रदेश विधानसभा का वर्ष 2023 का यह पहला सत्र है। सत्र आगामी 10 मार्च तक संचालित किए जाने का कार्यक्रम है। सरकार वित्तीय वर्ष 2023 24 का बजट आगामी 22 फरवरी को विधानसभा में पेश करेगी। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें