nayaindia NIA raids in six states छह राज्यों में एनआईए का छापा
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| NIA raids in six states छह राज्यों में एनआईए का छापा

छह राज्यों में एनआईए का छापा

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी, एनआईए ने रविवार को देश के छह राज्यों में कई जगहों पर छापे मारे। एनआईए ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के मॉड्यूल को पकड़ने के लिए छापेमारी की। छह राज्यों में कुल 13 ठिकानों पर एनआईएन ने छापे मारे। एनआईए की टीम ने रविवार की सुबह से महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, गुजरात, बिहार, मध्य प्रदेश और कर्नाटक में 13 ठिकानों पर छापेमारी की। हालांकि एजेंसी की ओर से आधिकारिक रूप से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है। जानकार सूत्रों के मुताबिक एजेंसी ने काफी दस्तावेज बरामद किया है और कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

गौरतलब है कि एनआईएन ने जून के अंत में इस सिलसिले में कुछ मुकदमे दर्ज किए थे। उसी मामले में एजेंसी ने मध्य प्रदेश के भोपाल और रायसेन, गुजरात के भरूच, सूरत, नवसारी और अहमदाबाद में, बिहार के अररिया, कर्नाटक के भटकल और तुमकुर शहर, महाराष्ट्र के कोल्हापुर और नांदेड़ और उत्तर प्रदेश में देवबंद जिले में छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एनआईए ने देवबंद से एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया है। युवक का नाम फारुख बताया जा रहा है। वह कई भाषाओं का जानकार है, जो देवबंद के एक मदरसे में काफी समय से रहकर पढ़ाई कर रहा था।

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किया गया युवक कर्नाटक के इस्लामिक स्टेट के आतंकी मॉड्यूल के संपर्क में था और टेलीग्राम ऐप के माध्यम से आतंकी साहित्य का कई भाषाओं में ट्रांसलेशन करता था। इससे पहले बिहार में पटना के फुलवारीशरीफ केस को लेकर चह जिलों में गुरुवार को एनआईए की टीम ने छापा मारा था। पटना के अलावा दरभंगा, मोतिहारी नालंदा, अररिया और मधुबनी में गुरिवार को एनआईए ने कई जगहों पर छापे मारे थे। बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान एजेंसी को कई डिजिटल डिवाइस और दस्तावेज मिले।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

fifteen + ten =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अब तो कान खड़े हों!
अब तो कान खड़े हों!